एयरसेल पर मिलेगा फ्री बेसिक इंटरनेट

RanuP शुक्रवार 16 अक्टूबर, 2015 को अपराह्न 021228 बजे

एयरसेल पर मिलेगा फ्री बेसिक इंटरनेट

मोबाइल युजरों को लुभाने के लिए एयरसेल बेसिक इंटरनेट पर कोई शुल्क नहीं लेगा.

देश में मोबाइल इंटरनेट के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए नेटवर्क प्रोवाइडर एयरसेल ने इस साल के अंत तक कंपनी के सभी उपभोक्ताओं को फ्री बेसिक देने की घोषणा की है. एयरसेल पर अब फ्री बेसिक इंटरनेट के अंतर्गत कंपनी की वे सभी सेवाएं होंगी जिनकी डाउनलोड स्पीड 64KB प्रति सेकेंड से कम हो.

एयरसेल की मुख्य मार्केटिंग ऑफिसर अनुपम वासुदेव ने बताया, “हमारा लक्ष्य है कि हर इंसान तक इंटरनेट पहुंच सके. इस पर केवल उच्च वर्ग का अधिकार होना गलत है. इसी के तहत हमने तमिलनाडु में बेसिक इंटरनेट फ्री में उपलब्ध कराया है. हमारी कंपनी अपनी इस मुहिम को राष्ट्रीय स्तर पर आगे लाना चाहती है.”

पहले तीन महीने तक यह सुविधा सबके लिए मुफ्त है, उसके बाद ग्राहक को महीने में कम से कम 150 रुपये का रीचार्ज करना होगा. यह रीचार्ज किसी भी चीज का हो सकता है.

कंपनी फिलहाल अपने 3G नेटवर्क को और ज्यादा ताकतवर करने पर काम कर रही है. इस साल के अंत तक कंपनी लगभग 20,000 जगहों पर अपना तेज-रफ़्तार नेटवर्क पहुंचा चुकी होगी.

कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग, जियोनी, माइक्रोमैक्स, लावा, कार्बन, इंटेक्स इत्यादि कम्पनियों के साथ करार भी कर लिया है. इस करार के तहत मोबाइल की खरीद पर यह कंपनियां एयरसेल के सिम कार्ड एवं डाटा फ्री में उपलब्ध कराएंगी. इसके अलावा कंपनी फ्लिपकार्ट एवं स्नैपडील के साथ भी करार करने की तैयारी कर रही है जिसके तहत मोबाइल रिचार्ज करने वाले कूपन सीधे घर पर डिलीवर किए जाएंगे. यानी जो लोग अभी भी घर से बाहर नहीं जाना चाहते एवं ऑनलाइन रीचार्ज से बचते हैं, वो सीधे इन साइटों से रीचार्ज कूपन खरीद सकते हैं.

इस मौके पर कंपनी ने 402 रुपये एवं 602 रुपये के दो इंटरनेट रीचार्ज की घोषणा भी की है. इसके अलावा कंपनी ने दो इंश्योरेंस की भी घोषणा की है. मोबाइल की खरीद के एक सप्ताह के अंदर आप एयरसेल से अपने फोन को सुरक्षित रखने एवं डैमेज से बचने के लिए इंश्योरेंस करा सकते हैं.

Photo: © एयरसेल.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)