दिल्ली में ओला और उबर ड्राइवर हड़ताल पर

RanuP - 10 फ़रवरी, 2017 - अपराह्न 03:34 IST बजे

दिल्ली में ओला और उबर ड्राइवर हड़ताल पर

आपको दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार को कैब नहीं मिलेगी. कैब एग्रीगेटिंग सर्विस ओला और उबर के ड्राइवर हड़ताल पर हैं.

(CCM) — दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार को ओला और उबर के कैब ड्राइवर हड़ताल पर हैं. यह हड़ताल सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन ने करवाई है. इस संस्था से लगभग 2,000 ड्राइवर जुड़े हैं. आशंका है कि इस हड़ताल से 50,000 ड्राइवर जुड़ सकते हैं.

संस्था की मांग है कि कैब ड्राइवरों के ड्यूटी के घंटे कम किए जाने चाहिए और साथ में सुविधाएं भी दी जानी चाहिए. साथ ही, कैब ड्राइवरों के लिए दुर्घटना बीमा की भी मांग की है.

पिछले महीने एक घटना में एक कैब ड्राइवर की मौत हुई थी. उसके बाद कई अन्य चालकों ने पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करके मुआवजे की मांग भी की थी.

दिल्ली ही नहीं, ऐसी हड़ताल हैदराबाद और बेंगलुरु में भी की गई. ड्राइवर ने प्रति किलोमीटर मिलने वाले किराए को बढ़ाने की मांग की.

संस्था ने आरोप लगाया कि ओला और उबर सही समय पर पेमेंट भी नहीं कर रहे हैं. इसकी वजह से ड्राइवरों को काफी दिक्कत होती है.

दिल्ली में हुई हड़ताल में चालकों ने जंतर-मंतर से रामलीला ग्राउंड तक पैदल मार्च भी निकाला. इस संस्था ने ओला और उबर की राइड-शेयरिंग सर्विस को भी बंद करने की मांग की है.

वैसे जनवरी में ही ओला और उबर ने किराया बढ़ाया है. संभव है कि चालकों को वो फायदा नहीं मिल पा रहा है. वैसे दिल्ली सरकार ने भी इन कैब एग्रीगेटर कंपनियों की राइड-शेयरिंग सर्विस के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

Photo: © OLA.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 10 फ़रवरी, 2017 को अपराह्न 03:34 बजे RanuP ने किया.