आसुस ने लांच किया बड़ी बैटरी वाला अनोखा फोन

RanuP - 30 जनवरी, 2017 - अपराह्न 06:02 IST बजे

आसुस ने लांच किया बड़ी बैटरी वाला अनोखा फोन

ताइवानी कंपनी आसुस ने एक मिड-सेगमेंट फोन लांच किया है जिसमे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ शक्तिशाली बैटरी भी है.

(CCM) — बैटरी और क्षमता के लिए पॉपुलर आसुस ने जेनफोन सीरीज का विस्तार करते हुए जेनफोन 3s मैक्स नाम का नया फोन लॉन्च कर दिया है. इस फोन में एंड्रॉयड नूगा भी है. साथ है आसुस की ZenUI 3.0 इंटरफेस स्किन.

फोन में कंपनी ने 5,000 mAh की बैटरी लगाई है. इसमें रिवर्स चार्जिंग सुविधा भी है. यानी जरुरत पड़ने पर इस फोन को पॉवर बैंक की तरह भी प्रयोग में लाया जा सकता है. यानी लंबी चैट, इंटरनेट सर्फिंग के दौरान भी फोन की बैटरी ख़त्म होने वाला झमेला नहीं रहेगा.

वैसे इतनी शक्तिशाली बैटरी के साथ लेटेस्ट एंड्रॉयड अभी तक किसी और फोन में नही आया है. कंपनी ने इस फोन की कीमत अभी तक नहीं बताई है. फोन में 3GB RAM और 32GB स्टोरेज है जिसको 2TB तक बढ़ाया जा सकता है.

फोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास है. फुल मेटल बॉडी है. फोन में 5.2-इंच का HD IPS डिस्प्ले है. फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर है. साथ में माली T860 ग्राफिक प्रोसेसिंग यूनिट भी है. यानी गेम खेलने में भी एक अच्छा एहसास कराएगा यह फोन.

फोन में मुख्य कैमरा 13MP है. इसमें एक सुपर रेजोल्यूशन मोड भी है जिसके माध्यम से 52 मेगापिक्सल तक की फोटो खींची जा सकती है. पर इसमें इमेज प्रोसेसिंग के लिए आसुस के ही एक ऐप का इस्तेमाल करना होगा. फोन में सामने ही एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. इसमें एक सुपर बूस्ट ऑप्शन भी है जिसके माध्यम से यूजर फोन की मेमोरी को और सुरक्षित रख सकते हैं.

Photo: © Anton Watman - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 30 जनवरी, 2017 को अपराह्न 06:02 बजे RanuP ने किया.