BSNL के 149 रुपए वाले अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान में कैच है

RanuP - 25 जनवरी, 2017 - अपराह्न 12:00 IST बजे

BSNL के 149 रुपए वाले अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान में कैच है

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने एक प्लान लॉन्च किया है एक फ्री कॉलिंग प्लान. पर इस पैकेज में एक कैच है.

(CCM) — जियो और अन्य टेलिकॉम कंपनियों से लड़ने के लिए सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने एक विशेष फ्री कॉलिंग प्लान लॉन्च किया है. इसकी कीमत 149 रुपए से शुरू है. हालांकि इसमें कंपनी ने यूजर को कन्फ्यूज भी किया है.



149 रुपए वाले प्लान में यूजर को हर रोज मात्र 30 मिनट दूसरे नेटवर्क पर कॉल कर पाएगा. यह आउटगोइंग कॉल एसटीडी और लोकल दोनों ही हो सकती है. कंपनी इसको फेयर यूसेज पॉलिसी के तहत जरुरी बताया है. हालांकि यह शायद ही यूजर को रास आएगा. यह प्लान एक महीने मान्य होगा. मतलब अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान केवल अपने नेटवर्क पर ही है. बाकी पर तो केवल आधे घंटे ही बात होगी!

अगर कस्टमर एक साथ 439 रुपए दे देता है तो उसको यह प्लान तीन महीने के लिए मिल जाएगा. हालांकि उसके साथ उसको 300MB का इंटरनेट डाटा भी मिलेगा. यह ऑफर केवल प्रीपेड यूजर के लिए ही है.

इस मौके पर कंपनी के अधिकारी ने बताया कि देश के सुदूर इलाकों में आ भी बीएसएनएल सबसे आगे है और इसका सबूत है मार्केट शेयर में उसकी लगातार बढ़त. यह फ्री कॉलिंग ऑफर 24 जनवरी से शुरू है. अन्य सर्विस से पोर्ट करके बीएसएनएल में आ रहे यूजर भी इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं.

कंपनी ने तीन ने प्रीपेड ऑफर भी शुरू किए हैं. 26 रुपए के टैरिफ वाउचर से 26 घंटों के दौरान किसी भी नेटवर्क पर कॉल की जा सकती है. इसके लिए बस यूजर को होम सर्किल में होना जरुरी है.

इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन ने भी ऐसे ही अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान लॉन्च किए हैं. खास बात यह है कि इनमे किसी भी प्रकार की फेयर यूसेज पॉलिसी वाल कैच नही है. वोडाफोन के 499 रुपए वाले प्लान में तो यूजर को अनलिमिटेड कॉल मिल रही है. फिर वो चाहे 30 मिनट बात करे या उस से ज्यादा.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.