जाकिर खान, कनन गिल दिखेंगे अमेजन प्राइम पर

RanuP - 23 जनवरी, 2017 - पूर्वाह्न 11:47 IST बजे

जाकिर खान, कनन गिल दिखेंगे अमेजन प्राइम पर

अमेजन प्राइम ने भारत और व्यूअर को इम्प्रेस करने के लिए 14 स्टैंडअप कमीडियन के साथ कॉन्ट्रेक्ट साइन किया है.

(CCM) — अमेजन ने अपनी ऑनलाइन वीडियो सर्विस अमेजन प्राइम कुछ सप्ताह पहले ही लॉन्च की है. इसको भारत में और पॉपुलर करने के लिए देश के पॉपुलर 14 कमीडियन के साथ हाथ मिलाया है. कंपनी ने इसके लिए ऑनली मच लाउडर (OML) नाम की कंपनी के साथ करार किया है.

दरअसल भारत में नेटफ्लिक्स पिछले साल ही लॉन्च किया जा चुका है और मेट्रो यूजर के बीच काफी पॉपुलर भी हो चुका है. अमेजन प्राइम को देश में पैर जमाने के लिए उन कमीडियन के साथ करार किया जो पहले से ही इंटरनेट और यूट्यूब की दुनिया में काफी पॉपुलर हैं.

कंपनी के अनुसार इन कमीडियन को एक घंटे से लेकर 80 मिनट तक का समय मिलेगा जिस में उनका कंटेंट सेंसर नहीं किया जाएगा. शायद यही इस प्रोडक्ट की विशेषता भी बनेगी. हर कमीडियन के शो का नाम भी अलग ही होगा. इन 14 कमीडियन के नामों में सपन वर्मा, सौरभ पन्त, कनन गिल, जाकिर खान, बिश्वा कल्याण रथ, नवीन रिचर्ड, अनुवब पाल, वरुण ठाकुर, अजीम बनातवाला भी शामिल हैं.

OML वही कंपनी है जिसने AIB जैसे ग्रुप के साथ भी काम किया है और म्यूजिक और शो के लिए काम करता है. अमेजन प्राइम के एक अधिकारी ने बताया कि इन सभी कमीडियन से करार का मुख्य आइडिया है: फ्रीडम. प्राइम उनको आजादी देगा अपने विचार और ह्यूमर को जनता के सामने परोसने की. इस कमीडियन के एक भी जोक सेंसर नहीं किए जाएंगे.

देश में किकू शारदा समेत कई कमीडियन पर केस हो चुका है. कुछ साल पहले हुए AIB के शो पर तो संसद में भी बहस हुई जिसके बाद उस वीडियो को यूट्यूब से हटाना पड़ा था.

Photo: © Zakir Khan.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.