माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा फोल्डेबल फोन

RanuP - 18 जनवरी, 2017 - पूर्वाह्न 11:04 IST बजे

माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा फोल्डेबल फोन

सैमसंग और एलजी के बाद अमरीकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने भी फोल्ड होने वाला एक फोन लॉन्च करने का मन बना लिया है.

(CCM) — माइक्रोसॉफ्ट भी इसी साल एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जो बीच से फोल्ड हो सकता है. इसके लिए कंपनी ने पेटेंट का निवेदन किया है जिसको संबंधित विभाग से मान्यता भी मिल चुकी है. वैसे इसी साल सैमसंग और एलजी भी ऐसा फोन लॉन्च कर सकते हैं.

माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल की आखिरी तिमाही में एक पेटेंट के लिए निवेदन किया था. उल पेटेंट रो इसी महीने स्वीकृति मिली है. पेटेंट में लिखी जानकारी से साफ होता है कि अमरीकी कंपनी एक ऐसे फोन पर काम कर रही है जो बीच से फोल्ड हो सकता है. कंपनी वैसे इसी साल अपने सरफेस मोबाइल को भी लॉन्च करने का मन बना रही है. जानकारों के अनुसार ऐसा संभव है कि माइक्रोसॉफ्ट अपने सरफेस स्मार्टफोन को ही बीच से फोल्ड होने वाले बड़े फीचर के साथ लॉन्च करे.

पेटेंट के अनुसार यह एक टैबलेट जितना बड़ा फोन होगा जो बंद होकर एक स्मार्टफोन जितने आकार का रह जाएगा. फोन कॉल रिसीव, कॉल बैक, एसएमएस या इंटरनेट के नोटिफिकेशन चेक करने के लिए फोन को खोलने की जरूरत नही होगी. पर फोन को खोलकर उस पर एक बड़ी स्क्रीन का आनंद लिया जा सकेगा. यही नहीं, पिक्चर हॉल जैसा वीडियो का मजा लेने के लिए डिवाइस को थोड़ा सा कर्व करके भी रखा जा सकता है.

वैसे कंपनी की सरफेस कैटेगरी पहले से ही 2-इन-1 प्रोडक्ट के लिए पॉपुलर हो चुकी है. ऐसे में संभव है कि सरफेस फोन भी इसी पैटर्न के साथ ही मार्केट में उतारा जाए. मिली जानकारी के अनुसार ऐसा संभव है कि माइक्रोसॉफ्ट सरफेस फोन को तीन वेरियंट में लॉन्च करे.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 18 जनवरी, 2017 को पूर्वाह्न 11:04 बजे RanuP ने किया.