शाओमी का रेडमी 4 नोट 19 जनवरी को लॉन्च होगा

RanuP - 17 जनवरी, 2017 - अपराह्न 12:14 IST बजे

शाओमी का रेडमी 4 नोट 19 जनवरी को लॉन्च होगा

रेडमी 3 और रेडमी नोट 3 की अपार सफलता के बाद चीनी कंपनी शाओमी भारत में रेडमी नोट 4 लॉन्च करने जा रही है.

(CCM) — चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने भारत में रेडमी सीरीज के अगले फोन नोट 4 के लॉन्च के लिए टीजर रिलीज कर दिया है. ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिप्कार्ट ने भी एक विशेष पोस्टर रिलीज किए है. यह फोन 19 जनवरी को लॉन्च होगा.

खबर की पुष्टि की है शओमी के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने. ट्विटर पर एक पोस्ट लिखते हुए जैन ने साफ कर दिया है यह 19 जनवरी को जनता के सामने उतार दिया जाएगा. यह फोन एक्सलूसिव तौर पर फ्लिप्कार्ट पर ही उपलब्ध होगा. कीमत और उपलब्धता की जानकारी लॉन्च के दौरान ही दी जाएगी. पर ऐसा संभव है कि यह 26 जनवरी के आस पास फ्लैश सेल में उपलब्ध कराया जाए. वैसे शओमी के प्रोडक्ट फ्लैश सेल के दौरान हमेशा ही कुछ सेकेंड में ही सोल्ड आउट हो जाते हैं.

वैसे चीन में यह फोन पिछले साल अगस्त के महीने में ही उतार दिया गया था. चीन में यह दो वेरियंट में उतारा गया था - 2GB RAM/ 16GB इनबिल्ट स्टोरेज जिसकी कीमत थी 899 युआन (लगभग 9,000 रुपए) और 3GB RAM/ 64GB स्टोरेज जिसकी कीमत थी 1,199 युआन यानी लगभग 12,000 रुपए. पर ऐसा संभव है कि यह भारत में केवल 3GB वेरियंट में ही उपलब्ध कराया जाए.

इस मेटल बॉडी फोन में डेका-कोर मीडियाटेक हीलियो X20 SoC प्रोसेसर लगाया गया है. हालांकि भारत में इस फोन का प्रोसेसर बदला जा सकता है. क्वलकॉम के प्रोसेसर फिट किए जा सकते हैं. करण यही है कि क्वलकॉम स्नैपड्रैगन भारत में ज्यादा सफल रहा है.

चीन में यह फोन गोल्ड, ग्रे और सिल्वर रंग के वेरियंट में लॉन्च किया गया था. रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट रीडर और एक इन्फ्रारेड सेस्नर लगा है.

फोन में दो सिम लगेंगे, 5.5-इंच की फुल HD (1080x1920 पिक्सल) स्क्रीन, 2.5D कर्व ग्लास और पिक्सल डेंसिटी 401ppi. यह कंपनी की ही MIUI 8 स्किन पर आधारित एंड्रॉयड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा. फोन में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, डुअल-टोन LED फ्लैश है. फ्रंट कैमरा 5-मेगापिक्सल का है जिसमे 85-डिग्री वाइड एंगल लेंस है. स्टोरेज को 128GB बढ़ाया जा सकता है.

फोन में 4G के साथ VoLTE कनेक्टिविट है और 4100mAh की बैटरी है.

Photo: © N Azlin Sha - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.