बवाल के बाद अमेजन ने 7,500 नौकरियां निकाली

RanuP - 16 जनवरी, 2017 - अपराह्न 05:42 IST बजे

बवाल के बाद अमेजन ने 7,500 नौकरियां निकाली

बवालों में घिरी अमेजन ने भारत में अपनी ग्रेट इंडियन सेल के सफल आयोजन के लिए 7,500 अस्थाई नौकरियों की घोषणा की है.

(CCM) — अमेजन ने भारत में अपने सेल के सफल आयोजन और प्रोडक्ट डिलीवरी को सुचारू रूप से करने के लिए अस्थाई नौकरियों की घोषणा की है. यह विशेष सेल 20 से 22 जनवरी के बीच आयोजित की जाने वाली है.

खास बात यह है कि कंपनी ने यह घोषणा सरकार कीओर से एक विवादित प्रोडक्ट बेचने पर फटकार लगाने के बाद किया है. अमेजन की भारत के बाहर कई वेबसाइट पर भारत के झंडे वाले डोरमैट एवं महात्मा गांधी के चेहरे वाली चप्पलों की बिक्री की वजह से काफी बवाल हुआ. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी अमेजन को झाड़ते हुए माफी मांगने के लिए बोला. स्वराज ने धमकी भी दी थी कि ऐसा ना करने पर उनके कर्मचारियों को भारत में वीसा रद्द किया जा सकता है. इस घटना के बाद अमेजन ने उन सभी प्रोडक्ट को संबंधित वेबसाइट से हटा दिया था.

मीडिया से बात करते हुए अमेजन के अधिकारियों ने बताया कि, "सीजनल सेल के लिए हमने 7,500 नई नौकरियां निकाली हैं. यह देश के 100 डिलीवरी स्टेशन और 27 सेंटर पर होगी."

इस मौके पर अमेजन ने यह भी बताया कि वो साल में कई बार ऐसी नौकरियां निकालते हैं. इनमें से कई को तो फुल-टाइम नौकरी पर भी रखा जाता है. पर सोचने वाली बात यही है कि कंपनी अगर हर बार सेल के सीजन से पहले नई नौकरियां निकालती है तो केवल इसी बार जनता के सामने यह जानकारी क्यों दी गई है.

अगर बात बिजनेस की करें तो अमेजन पिछली कई तिमाही से फ्लिपकार्ट और स्नैपडील से आगे है. अमेरिकी कंपनी को भारत की अन्य ई-कॉमर्स कंपनी से अच्छा-खासा कॉम्पटीशन मिल रहा है और हाल ही में हुए बवाल के बाद कंपनी की लोकप्रियता पर भी असर हुआ है.

Photo: © Denys Prykhodov - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.