अक्टूबर 19 को लॉन्च हो सकता है शाओमी Mi 5

RanuP बुधवार 14 अक्टूबर, 2015 को पूर्वाह्न 013920 बजे

अक्टूबर 19 को  लॉन्च हो सकता है शाओमी Mi 5

चीनी मोबाइल कंपनी शाओमी अक्टूबर 19 को अपना अगला फ्लैगशिप फोन Mi 5 लॉन्च कर सकता है.

जुलाई में अपना आखिरी फोन लॉन्च करने के बाद शाओमी ने अब भेजा है अपने अगले इवेंट का आमंत्रण. अगर जानकारों की माने तो इस इवेंट में चीनी मोबाईल कंपनी शाओमी अपना अगला फ्लैगशिप फोन Mi 5 लॉन्च कर सकता है. कंपनी ने इस आमंत्रण में लिखा है: "नए कांफ्रेंस की नेक्स्ट जेनेरेशन." पर अभी तक इस संबंध में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

यही नहीं, एक टेक ब्लॉग के अनुसार कंपनी इस इवेंट में अपने वियरेबल डिवाइस का अगला वर्जन Mi Band 2 भी पेश कर सकती है.

शाओमी ने इस इवेंट की जानकारी सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर एक तस्वीर डालकर दी. इस तस्वीर में चीनी भाषा में संदेश लिखा गया है. अफवाहों के अनुसार इस फोन की कीमत चीन में 1,999 युआन यानी लगभग 20,500 रुपये हो सकती है.

खबरों के अनुसार यह फोन फैब्लेट सीरीज की स्क्रीन के साथ पेश किया जाएगा. फोन में 5.2-इंच का डिस्प्ले होगा जिसकी सुरक्षा के लिए सबसे आधुनिक कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 लगाया गया है. इसमें मीडियाटेक हीलियो X20 चिपसेट लगाया गया है. कई अफवाहों में यह भी बोला गया है कि फोन में स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर लगाया गया है.

शाओमी Mi 5 में 16MP का मुख्य कैमरा 13MP का फ्रंट कैमरा लगा हो सकता है. यही नहीं कंपनी इस फोन को 16GB एवं 64GB की मेमोरी में उतार सकती है. इसमें युएसबी Type-C पोर्ट के साथ-साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर भी हो सकता है. शाओमी ने इसमें एंड्रोइड लोलीपॉप भी लगाया है.

Photo: © शाओमी. (आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)