जियो इंटरनेट यूजर के लिए खुशखबरी

RanuP - 11 जनवरी, 2017 - अपराह्न 07:21 IST बजे

जियो इंटरनेट यूजर के लिए खुशखबरी

रिलायंस जियो ने अपने इंटरनेट नेटवर्क में बड़ा सुधार किया है. जियो नेटवर्क पर अब 18 MBPS की औसत इंटरनेट स्पीड आ रही है.

(CCM) — ट्राई की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो के इंटरनेट नेटवर्क में काफी सुधार आया है. दिसंबर महीने में जियो के 4G नेटवर्क पर औसत 18.16 मेगाबाइट पर सेकेण्ड (MBPS) की इंटरनेट स्पीड मॉनीटर की गई है.

नवम्बर माह में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 5.85 MBPS सितंबर के 7.26Mbps से भी कम थी. फ्री इंटरनेट और फ्री कॉल ऑफर के साथ जियो ने टेलिकॉम मार्केट को हिला कर रख दिया था.

वैसे वोडाफोन पर दिसंबर में औसत इंटरनेट स्पीड 6.7Mbps थी जो जियो से भी कम है. आइडिया नेटवर्क पर यह स्पीड 5.03Mbps, एयरटेल पर 4.68Mbps, बीएसएनएल पर 3.42Mbps, एयरसेल पर 3Mbps और रिलायंस कम्युनिकेशन पर मात्र 2.6Mbps थी.

इसका मतलब है कि कंपनी के अनलिमिटेड डाटा प्लान पर यूजर को और बेहतर स्पीड मिलेगी. ख़ास बात यह है ट्राई का डाटा उस वक़्त की स्पीड के बारे में है जब कंपनी ने फेयर यूसेज पॉलिसी के तहत प्रतिदिन का अधिकतम डाटा खपत की सीमा 4Gb से 1GB नहीं की थी.

संभव है कि जनवरी में जियो नेटवर्क पर इंटरनेट की स्पीड और बेहतर हो जाए. पर इसकी जानकारी तो ट्राई की अगली रिपोर्ट में ही मिलेगी. जियो ने यूजर के मामले में पहले से ही रिकॉर्ड बना दिए हैं.

Photo: © Jim Carter.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.