वोडाफोन ने लॉन्च किया एयरटेल से सस्ता अनलिमिटेड कॉल प्लान

RanuP - 6 जनवरी, 2017 - पूर्वाह्न 11:15 IST बजे

वोडाफोन ने लॉन्च किया एयरटेल से सस्ता अनलिमिटेड कॉल प्लान

एयरटेल और जियो से लड़ने के लिए वोडाफोन ने बिना बताए एक विशेष अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान लांच किया है.

(CCM) — जियो ने अनलिमिटेड कॉल और डाटा प्लान लाॉन्च किया. बीएसएनएल और एयरटेल ने भी ऐसा ही एक प्लान शुरू किया है. ऐसे में वोडाफोन ने अपने पुराने कस्टमर को रोके रखने के लिए एक विशेष प्लान लॉन्च कर दिया है. वो भी बिना बताए.

दरअसल यह वह प्लान है जो केवल पोस्टपेड कस्टमर को दूसरी सर्विस यानी जियो, एयरटेल, बीएसएनएल आदि कंपनियों में नंबर पोर्ट करने से रोकने के लिए बनाया गया है. एयरटेल ने अनलिमिटेड कॉल का प्लान 550 रुपए से कभी कम कीमत में लॉन्च किया था. इसके बाद कंपनी ने 99 रुपए में रुपए में 2GB 3G डाटा प्लान भी उतार दिया. अब इसी से लड़ने के लिए वोडाफोन ने अपने प्रीमियम कस्टमर के लिए इससे भी सस्ता प्लान लॉन्च किया है.

इस ऑफर में यूजर को 499 रुपए में अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल के साथ प्रति महीने के हिसाब से 100 SMS भी फ्री मिल रहे हैं. इसके अलावा रोमिंग में इनकमिंग फ्री रहेगी और 3GB 4G डाटा भी मिलेगा.

इस प्लान के लिए पोस्टपेड ग्राहकों को अपने कस्टमर केयर प्रतिनिधि या नजदीकी वोडाफोन स्टोर से संपर्क करना चाहिए. हालांकि CCM हिंदी से बात करते हुए एक वोडाफोन प्रतिनिधि नेः बात जरूर बताई कि यह प्लान सभी पोस्टपेड यूजर के लिए नहीं होगा. पर अगर आप यह जानना चाहते है कि यह प्लान आपको मिलेगा या नहीं, इसके लिए कस्टमर केयर से बात करनी होगी.

इस प्लान में सर्विस टैक्स जोड़ने के बाद भी फाइनल बिल एयरटेल के अनलिमिटेड कॉल प्लान से कम ही आएगा. जाहिर सी बात है कि जो प्राइज वार जियो ने शुरू की है उससे अब कोई भी अछूता नहीं रह गया है. और प्रीमियम सर्विस देने वाली वोडाफोन की यह कोशिश इस बात का सबसे बड़ा उदहारण है.

Photo: © JPstock - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.