पेटीएम वॉलेट बंद होगा, कंपनी पेमेंट के लिए नया प्रोडक्ट उतारेगी

RanuP - 6 जनवरी, 2017 - पूर्वाह्न 11:02 IST बजे

पेटीएम वॉलेट बंद होगा, कंपनी पेमेंट के लिए नया प्रोडक्ट उतारेगी

पेटीएम वॉलेट बंद होने जा रहा है. पर घबराने की कोई बात नही है. आपका पैसा सुरक्षित है. कंपनी नया प्रोडक्ट ला रही है.

(CCM) — मोबाइल वॉलेट के लिए और ऑनलाइन पेमेंट को और सहज बनाने के लिए पोपुलर पेटीएम कुछ नया करने जा रही है. कंपनी ने जानकारी दी है कि वो अपना वॉलेट बिजनेस बंद करने जा रही है. पर इसको आगे बढ़ाने के लिए पेमेंट बैंक खोलेगी.

आज के एक अंग्रेजी दैनिक में नोटिस देकर कंपनी ने अपने यूजर को जानकारी दी है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से हरी झंडी मिलने के बाद पेटीएम अब एक पेमेंट बैंक खोलेगा. मौजूदा सभी ग्राहकों का पैसा और अकाउंट आसानी से पेमेंट बैंक में ट्रांसफर किया जा सकेगा. इसके लिए कंपनी ने एक आसानी सी प्रक्रिया भी बताई है.

कंपनी ने यह भी बताया कि अगर ग्राहक कंपनी से संपर्क करके उनके पेटीएम वॉलेट में रखा पैसा नहीं निकालते हैं तो वह रकम अपने आप पेटीएम पेमेंट अकाउंट में सुरक्षित ट्रांसफर कर दी जाएगी. अगर यूजर को अपना अकाउंट इस अकाउंट में नहीं डालना है तो 15 जनवरी से पहले वो धन अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करना होगा. इसके लिए यूजर को care@paytm.com पर ईमेल भेज कर जानकारी दे सकते हैं. जाहिर सी बात है कि पेमेंट बैंक में सुरक्षित रहा पैसा तभी यूज किया जा सकेगा. जब ग्राहक अपनी केवाईसी से जुड़ी पूरी जानकारी पेटीएम में सुरक्षित रखेंगे.

अगर कोई वॉलेट पिछले 6 महीने से अधिक समय से निष्क्रिय पड़ा है तो वो अपने आप पेमेंट बैंक में नहीं बदलेगा. इसके लिए ग्राहक को पेटीएम से बात करनी होगी.

Photo: © PayTM.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 6 जनवरी, 2017 को पूर्वाह्न 11:02 बजे RanuP ने किया.