भारतीय हैकरों का पाकिस्तानी एयरपोर्ट की साइट पर हमला

RanuP - 30 दिसम्बर, 2016 - पूर्वाह्न 11:54 IST बजे

भारतीय हैकरों का पाकिस्तानी एयरपोर्ट की साइट पर हमला

भारतीय हैकरों ने पाकिस्तानी एयरपोर्ट की वेबसाईट पर हमला किया है. कई सारी पाकिस्तानी साइट घंटों बंद रहीं.

(CCM) — भारत के कुछ अनजान हैकर जो संभवतः केरल से हो सकते हैं, ने पाकिस्तानी एयरपोर्ट की वेबसाईट हैक करके उनके फ्रंट पेज पर दक्षिण भारतीय फिल्मों के पोस्टर और कुछ अन्य तस्वीरें भी लगा दीं.

यह सिलसिला तब शुरू हुआ जब पाकिस्तानी हैकरों ने केवल के कोच्ची और त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट की अधिकारिक वेबसाईट को हैक किया था. कुछ घंटों के बाद ही वेबसाईट को दोबारा पटरी पर लाया जा सका. हैक करने वाले अपने आप को "कश्मीरी चीता" नाम से हाईलाईट कर रहे थे.

यह घटना 28 दिसंबर की है. इस ग्रुप ने भरतीय एयरपोर्ट की वेबसाइट पर एक मैसेज भी छोड़ा था: "पाकिस्तानी सायबर हैकर. हमें कोई हरा नहीं सकता. हमसे जो टकराएगा. बाकियों की तरह मिट्टी में मिल जाएगा." यह सन्देश अंग्रेजी भाषा में लिखा था. वैसे यह वही ग्रुप है जिसने कुछ महीनों पहले एम्स रायपुर की वेबसाईट भी हैक की थी.

अब इसी घटना के बाद भारतीय सायबर हैकर ने अपनी ही भाषा में जवाब दिया है और पाकिस्तानी एयरपोर्ट की वेबसाइटें हैक की हैं.

एक्सपर्ट के अनुसार हैकर भारतीय एयरपोर्ट की वेबसाइट हैक करके कई तरह की जानकारी उड़ा सकते हैं. जिससे फ्लाईट और देश दोनों की ही सुरक्षा को बड़ा खतरा हो सकता है. भारत में इससे पहले भी कई बार एयरपोर्ट की वेबसाइट पर हमला हो चुका है. इनमे एशिया का नंबर 1 इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी शामिल है.

वैसे अभी कुछ दिन पहले आई एक रिपोर्ट में भी भारत को चेताया गया था की देश में सायबर सिक्यूरिटी के स्तर को सुधारने की जरुरत है.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 30 दिसम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 11:54 बजे RanuP ने किया.