एलजी लॉन्च करेगा उड़ने वाला ब्लूटूथ स्पीकर

RanuP - 27 दिसम्बर, 2016 - अपराह्न 09:13 IST बजे

एलजी लॉन्च करेगा उड़ने वाला ब्लूटूथ स्पीकर

एलजी एक ऐसा ब्लूटूथ स्पीकर लांच करने जा रही है जो हवा में उड़ सकता है.

(CCM) — हमने वाटरप्रूफ स्पीकर देखे हैं. किसी भी धमाका या धूल इत्यादि को भी झेलने वाले स्पीकर देखे हैं. पर ऐसा स्पीकर पहली बार आ रहा जो उड़ सकता है. यह स्पीकर अगले साल होने वाले सीईस में लॉन्च किया जाएगा. एक बार चार्ज करने पर यह दस घंटो का प्लेबैक टाइम देता है.



एलजी ने इस स्पीकर की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नही दी है. पर यह बात तय है कि अगले साल 5 से 8 जनवरी के बीच लास वेगास में होने वाले इस टेक फेस्ट में यह दुनिया के सामने पेश किया जाएगा. इस स्पीकर का नाम है PJ9. यह प्ले करते ही कुछ सेंटीमीटर ऊपर तैरने लगता है. कंपनी ने बताया कि यह सब सम्भव हुआ है लेविटेशन स्टेशन की मदद से. इस ब्लूटूथ स्पीकर के नीचे इस लेविटेशन स्टेशन को रखा जाता है. यह स्टेशन एक डॉक या बेस का काम करता है.

इस लेविटेशन स्टेशन में ही सब-वूफर लगाए गए हैं जो इस ब्लूटूथ स्पीकर की परफॉर्मेंस को शानदार बनाते हैं. इस बेस में एक इलेक्ट्रोमैग्नेट सिस्टम लगा है जिसकी मदद से स्पीकर यूनिट कुछ सेंटीमीटर तक ऊपर तैरता है.

इस स्पीकर की एक और खासियत है. यह अपने आप ही चार्ज भी होता है. यानी यह जैसे ही डिस्चार्ज होता है यह तैरना बंद करके नीचे आ जाता है. बेस पर छूते ही यह अपने आप चार्ज होने लगता है और फुल चार्ज होकर वापस उड़ जाता है.

फोटो में भी यह काफी शानदार दिख रहा है. इस स्पीकर में एक समस्या है. ब्लूटूथ होने के बावजूद इसके बेस को लगातार बिजली से जोड़े रखना पड़ता है. ऐसा न करने पर न तो यह उड़ेगा और न ही ऑडियो प्ले होगा.

कंपनी के अनुसार यह वाटरप्रूफ है और 30 मीटर की गहराई वाले पानी में भी एक मिनट तक सुरक्षित रहेगा.

Photo: © LG Electronics.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.