लॉन्च के दिन ही सुपर मारियो ने तोड़े रिकॉर्ड

RanuP - 19 दिसम्बर, 2016 - अपराह्न 02:51 IST बजे

लॉन्च के दिन ही सुपर मारियो ने तोड़े रिकॉर्ड

नब्बे के दशक में सुपर मारियो हर बच्चे का पसंदीदा वीडियो गेम था. इस गेम ने नया रिकॉर्ड बनाकर मोबाइल की दुनिया में फिर से धमाल मचा दिया है.

(CCM) — निंटेंडो ने 90 के दशक से लेकर अब तक कई सारे यादगार वीडियो गेम बनाए हैं. कंपनी का लेटेस्ट गेम भी चर्चा में है. जिन्होंने बचपन में यह गेम खेल था वो अब इसको फटाफट डाउनलोड कर रहे हैं.

नवंबर के महीने में जब पहली बार इस गेम का मोबाइल वर्जन लॉन्च होने की जानकारी आई थी तभी यह एक ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया था. लॉन्च होने के बाद भी यह क्रेज बरक़रार रहा. और इसी के साथ यह दुनिया में पहले दिन सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला मोबाइल वीडियो गेम बन गया.

ऐप एनालिटिक्स कंपनी ऐपटोपिया के अनुसार निंटेंडो के इस गेम को पहले ही दिन 28.5 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है. यदि यह गेम इसी तरह डाउनलोड किया जाता रहा तो पहले सप्ताह सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया पोकेमॉन गो का रिकॉर्ड भी टूट जाएगा.

वैसे इसी एनालिटिक्स की रिपोर्ट के अनुसार पोकेमॉन गो को लांच के पहले दिन 9 लाख लोगों ने डाउनलोड किया था. यह मारियो के आने तक एक बड़ा रिकॉर्ड था. पोकेमॉन गो के कम डाउनलोड के पीछे उसका लिमिटेड लॉन्च भी था. वहीं मारियो को एक साथ दुनिया के 150 देशों में लॉन्च किया गया है.

सुपर मारियो सबसे पहले एप्पल के iPhone लांच के दौरान दुनिया के सामने पेश किया गया था. उस समय वादा किया गया था कि यह गेम बहुत जल्द लोगों के लिए उपलब्ध होगा. सुपर मारियो को निंटेंडो ने दो वेरियंट में लॉन्च किया है. पहला वर्जन फ्री है. इसमें कई सारे स्टेज नहीं खेले जा सकेंगे तो वहीं दूसरे वर्जन की कामत लगभग 600 रुपए है. इस पेड वर्जन में पूरा गेम खेल जा सकेगा.

गेम को खेलने के लिए बस आपके पास इंटरनेट कनेक्टिविटी का होना जरूरी है. यानी अगर आप फ्लाइट में हैं तो यह गेम डाउनलोड होने के बाद भी नहीं खेल पाएंगे. या अगर आप किसी ऐसी जगह हैं जहां डाटा कनेक्शन बहुत धीमा है तो यह गेम आपको निराश कर सकता है.

Photo : © Nintendo.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 19 दिसम्बर, 2016 को अपराह्न 02:51 बजे RanuP ने किया.