अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच बवाल क्यों?

RanuP - 16 दिसम्बर, 2016 - अपराह्न 05:30 IST बजे

अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच बवाल क्यों?

वनप्लस 3 फोन की बिक्री को लेकर फ्लिपकार्ट और अमेजन के बीच बवाल हो गया है.

(CCM) — आज फ्लिपकार्ट ने होम पेज पर ही वनप्लस 3 स्मार्टफोन की सेल से जुड़ा एक बैनर लगा रखा है. पर कंपनी ने पहले से घोषणा कर दी थी कि वनप्लस 3 केवल अमेजन पर ही बिकेगा. अब चीनी कंपनी को बीच में आना पड़ा है.

जैसे ही वनप्लस 3 की बिक्री वाली खबर वायरल हुई स्मार्टफोन कंपनी के सह-संस्थापक कार्ल पेई ने फ्लिपकार्ट के सचिन बंसल को ट्विटर पर टैग करके पूछा कि, "यह क्या है? हम अमेजन के साथ एक्सक्लूसिव हैं."

रविवार को फ्लिपकार्ट पर बिग शॉपिंग डेज सेल शुरू हो रही है. इसमें कई सारे फोन पर नो-कॉस्ट ईएमआई और डिस्काउंट मिल रहा है. फ्लिपकार्ट ने प्राइस टैग मे एक बड़ा बदलाव किया है. बैनर के अनुसार यह कीमत 20 हजार से कम है. यह फोन की असली कीमत 27,999 रुपए से काफी कम है. फ्लिपकार्ट के वनप्लस 3 लैंडिंग पेज पर स्मार्टफोन के 64GB सॉफ्ट गोल्ड रंग के वेरियंट की कीमत 27,999 रुपए दिख रही है. यानी यह संभव है कि होम पेज पर जो कीमत है वह फोन की एक्सचेंज कीमत है.

हालांकि अभी तक पेई के ट्वीट का कोई भी रिप्लाई नहीं दिया गया है. न ही बंसल ने कुछ लिखा है और न ही फ्लिपकार्ट ने. वहीं अमेजन ने इस संबंध में प्रतिक्रिया दी है कि, "दिसंबर 2014 से अमेजन ने वनप्लस ब्रांड के सभी फोन के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप की है. और यह पार्टनरशिप 2017 तक चलेगी."

चीनी कंपनी वनप्लस ने कुछ दिन पहले ही OnePlus 3T नाम का नया फोन लॉन्च किया है. यह वनप्लस 3 का नया वर्जन है. इसके 128GB वेरियंट की कीमत 34,999 रुपए है.

Photo: © OnePlus.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.