संसद का सर्वर हैक कर सकता है लीजन ग्रुप

RanuP - 13 दिसम्बर, 2016 - अपराह्न 06:12 IST बजे

संसद का सर्वर हैक कर सकता है लीजन ग्रुप

राहुल गांधी, कॉंग्रेस समेत कुछ पत्रकारों का ट्विटर हैंडल हैक करने वाला ग्रुप लीजन अब भारतीय संसद की साइट को अपना निशाना बना सकता है.

(CCM) — भारत के हाईप्रोफाइल ट्विटर हैंडल हैक करने वाला ग्रुप लीजन पहली बार मीडिया के सामने आया है. अमरीकी अखबार को दिए इंटरव्यू में यह भी पता चला है कि लीजन का अगला निशाना भारतीय संसद की साइट हो सकती है.

भारतीय संसद की साइट sansad.nic.in लीजन का अगला निशाना है. ग्रुप ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया. sansad.nic.in सरकारी अधिकारियों के ईमेल आदि को मैनेज करती है. लीजन ने यह भी बताया कि इस ईमेल का खुलासा होने पर भारत की कई सारी बड़ी मछलियाँ फंस सकती हैं.

वाशिंगटन पोस्ट को दिए इंटरव्यू में हैकर ग्रुप ने दावा किया है उनके पास अपोलो के सर्वर का भी ब्योरा है. उसकी जानकारी केवल इसलिए लीक नही की जा रही क्योंकि जयललिता की मृत्यु के बाद चेन्नई में और हंगामा भी हो सकता है.

इस इंटरव्यू में कंपनी ने भारत की ईवॉलेट और बैंकिंग प्रणाली को और सुरक्षित रहने की चेतावनी दी है. उनके अनुसार अभी ये 'असुरक्षित' है. पर लीजन के अनुसार वो आम लोगों की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नही करना चाहते हैं.

पिछले दो सप्ताह में लीजन ने विजय माल्या, राहुल गांधी, एनडीटीवी पत्रकार रवीश कुमार और बरखा दत्त का ट्विटर अकाउंट हैक कर कई सारी जानकारियां लीक की हैं. माल्या से जुड़े 277 डॉक्यूमेंट लीक होने से इंटरनेट जगत में अफरातफरी है.

Photo: © triocean - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 13 दिसम्बर, 2016 को अपराह्न 06:12 बजे RanuP ने किया.