मोटो एम स्मार्टफोन भारत में 13 दिसंबर को लॉन्च

Swarnkanta - 9 दिसम्बर, 2016 - पूर्वाह्न 10:42 IST बजे

मोटो एम स्मार्टफोन भारत में 13 दिसंबर को लॉन्च

मोटोरोला भारतीय बाजार में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन मोटो एम होगा.

(CCM) — लेनोवो भारत में अपना नया मोटो स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने मुंबई में होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेज दिए हैं. भारत में फोन की कीमत लगभग 19,000 रुपए होने की उम्मीद है.

लेनोवो भारत में अपना नया मोटो स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने मुंबई में होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेज दिए हैं. मोटोरोला इस इवेंट में नया मोटो एम स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करेगी. मोटोरोला द्वारा भेजे गए इवेंट से पता चला है कि यह इवेंट 13 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा.

कंपनी ने पिछल महीने ही अपने भारत के ट्विटर अकाउंट पर एक टीज़र पोस्ट किया था. इस टीज़र में नए मोटो स्मार्टफोन के जल्द भारत आने की जानकारी दी गई थी. अब माना जा रहा है कि नया स्मार्टफोन मोटो एम है.

मोटो एम स्मार्टफोन को नवंबर में चीन में लॉन्च किया गया था. चीन में मोटोरोला मोटो एम को 1,999 चीनी युआन (करीब 19,700 रुपये) में पेश किया गया. भारत में भी फोन के इसी कीमत में लॉन्च होने की उम्मीद है. भारत में भी इस फोन के इसी कीमत में लॉन्च होने की उम्मीद है.

मोटो एम में करीब सारे स्पेसिफिकेशन जी4 प्लस जैसे हैं. लेकिन यह मेटल बॉडी का बना है और इसमें एमोलेड डिस्प्ले है. इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का ज्यादा रिज़ॉल्यूशन वाला फ्रंट कैमरा भी है. मोटो जी4 प्लस की तुलना में नए मोटो एम में 3050 एमएएच की बड़ी बैटरी है.

मोटोरोला मोटो एम में 5.5 इंच का फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है. इस फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो पी15 ऑक्टा-कोर सीपीयू है. फोन में 4 जीबी है. इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है लेकिन अभी एक्सपेंडेबल स्टोरेज के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

बात करें कैमरे की तो इस फोन में पीडीएएफ और फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा है. वहीं सेल्फी व वीडियो चैटिंग के लिए एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा भी है. इस फोन में 3050 एमएएच बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. लिस्टिंग में दावा किया गया है कि मोटो एम स्मार्टफोन एक डबल लेयर नैनो-कोटिंग के साथ आता है.

Photo: © Syda Productions - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.