वर्चुअल गूगल असिस्टेंट अब हिंदी में

Swarnkanta - 6 दिसम्बर, 2016 - अपराह्न 04:43 IST बजे

वर्चुअल गूगल असिस्टेंट अब हिंदी में

गूगल एलो पर उपलब्ध वर्चुअल चैट असिस्टेंट अब आपकी हिंदी भी समझेगा और उसी भाषा मे रिप्लाई करेगा.

(CCM) — अगर आप मनपसंद खेल खेलना चाहते हैं, गाने सुनना चाहते हैं, या फिर मनपसंद रेस्तरां में खाना खाना चाहते हैं, तो आप इस असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं. अंग्रेजी औऱ जर्मन के बाद हिंदी तीसरी भाषा है जिसमें असिस्टेंट को जारी किया है.

गूगल में इस बारे में सितंबर में ही पुष्टि कर दी थी. एप्पल के सीरी की तरह गूगल एसिस्टेंट गूगल का अपना वर्चुअल असिस्टेंट है जो आपकी ज़रूरत के मुताबिक प्रतिक्रिया दे सकता है. अब न सिर्फ़ असिस्टेंट हिंदी समझेगी, बल्कि हिंदी में जवाब भी देगी.

अगर आप किसी ग्रुप चैट में हों, तो आपको सिर्फ़ @google टाइप करना होगा. इसके अलावा आप अलग से असिस्टेंट से हिंदी में भी बात कर सकते हैं. हिंदी में असिस्टेंट के इस्तेमाल के लिए 'टॉक टू मी इन हिंदी' कहें या फिर अपने फ़ोन की भाषा हिंदी कर लें.

गूगल के ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर अमित फुले ने कहा, "ऐलो में एक और खासियत है. इसके हाज़िरजवाब फ़ीचर की मदद से आप किसी को भी जल्दी से जवाब दे सकते हैं." अमित फुले कहते हैं कि ग्रुप चैट्स में हर 12 में से एक मेसेज गूगल एसिस्टेंट को भेजा जाता है. गूगल ऐलो एक स्मार्ट मेसेजिंग ऐप है जो एंड्रॉयड और आईओएस पर उपलब्ध है.

Photo: © dennizn - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.