OnePlus 3T भारत मे लॉन्च; फ्रंट कैमरा 16MP का

RanuP - 2 दिसम्बर, 2016 - अपराह्न 08:29 IST बजे

OnePlus 3T भारत मे लॉन्च; फ्रंट कैमरा 16MP का

चीनी कंपनी वनप्लस ने अपने OnePlus 3 का नया अपग्रेडेड वर्जन स्मार्टफोन भारत मे लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — क्लास यूजर के लिए फोन बनाने वाली चीनी कंपनी वनप्लस ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप OnePlus 3 का अपग्रेडेड वर्जन OnePlus 3T लॉन्च कर दिया है. फोन के 64GB वेरियंट की कीमत 29,999 रुपए है.



यह फोन भारत मे 14 दिसंबर से ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन पर उपलब्ध होगा. इस फोन के 128GB वेरियंट की कीमत 34,999 रुपए है. वैसे यह वनप्लस का अब तक का सबसे महंगा फोन है. इसको खरीदने के लिए किसी भी प्रकार की इनवाईट की जरुरत नहीं पड़ेगी. अच्छी बात यह भी है कि कंपनी अगले महीने से यह फोन भारत मे ही बनाएगी.

OnePlus 3T इसी साल नवंबर मे लॉन्च किया गया था. भारत मे आने से पहले इस फोन के 64GB वेरियंट को अमेरिका, यूरोप और ब्रिटेन की मार्केट मे उतारा गया था. फोन मे वनप्लस 3 के मौजूदा फीचर से आगे सोचा गया है और इसीलिए इसमें कई सारे बदलाव किए गए हैं.

नए फोन मे पुराने वाले वनप्लस 3 की तुलना मे बेहतर चिपसेट और प्रोसेसर, अच्छा कैमरा, शक्तिशाली बैटरी और ज्यादा इनबिल्ट स्टोरेज मिल रहा है. यह गनमेटल ग्रे और ग्रेफाईट कलर वेरियंट मे उपलब्ध होगा. इसके अलावा पुराने वर्जन की ही तरह यह सॉफ्ट गोल्ड रंग मे भी आएगा. हालांकि यह केवल 128GB मेमोरी वेरियंट मे ही आएगा.

यह डुअल सिम फोन फुल एल्युमिनियम मेटल से बना है. साथ मे फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. एक विशेष अलर्ट स्लाइडर भी है. फोन ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमेलो पर चलेगा. फोन मे 5.5-इंच की ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले है. स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 भी लगाया गया है. फोन मे क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 821 SoC (इसमें दो 1.6 गीगाहर्ट्ज कायरो कोर और दो 2.35 गीगाहर्ट्ज कायरो कोर) चिपसेट प्रोसेसर लगा है. फोन मे रैम 6GB की है.

फोन मे 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. मुख्य कैमरा मे सोनी का IMX298 सेंसर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) और ऑटोफोकस भी है. वहीं सेल्फी कैमरा भी 16-मेगापिक्सल का है. इसमें सैमसंग का 3P8SP सेंसर लगाया गया है.

Photo: © OnePlus.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.