बिना मोबाइल इंटरनेट के नेटफ्लिक्स पर वीडियो देखो

RanuP गुरुवार 1 दिसम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 104355 बजे

बिना मोबाइल इंटरनेट के नेटफ्लिक्स पर वीडियो देखो

अब बिना इंटरनेट के भी ऑनलाइन व्यूइंग सर्विस नेटफ्लिक्स पर वीडियो देखा जा सकेगा.

(CCM) — ऑनलाइन वीडियो देखने के लिए अब नेटफ्लिक्स भारत के मेट्रो शहरों मे भी कैफ पॉपुलर हो चुका है. देश मे और यूजर जोड़ने के लिए कंपनी ने नया फीचर लॉन्च किया है. बिना इंटरनेट के भी वीडियो देखने का फीचर.

नेटफ्लिक्स ने वाईफाई डाउनलोड फीचर लॉन्च किया है. यानी अगर आपके पास नेटफ्लिक्स कनेक्शन है और आपको कहीं भी वाई-फाई दिखता है तो बस एक बटन पर टैप करके आप वो वीडियो अपने ऐप मे डाउनलोड कर सकते हैं. बाद मे आपको जब भी फुर्सत मिले, उस वीडियो को देखा जा सकता है.

यह फीचर भारत जैसे मार्केट मे काफी काम आएगा क्यूंकि यहाँ अक्सर यूजर डाटा पैक की किल्लत से जूझता हुआ नजर आता है. कॉलेज, ऑफिस और पब्लिक स्पेस मे फ्री वाई-होने का फायदा अब उसको नेटफ्लिक्स देखने मे भी मिलेगा.

कंपनी ने ब्लॉग पर लिखा है, "किसी भी फिल्म या टीवी सीरीज के डिटेल पेज पर जाकर बस डाउनलोड बटन पर क्लिक करिए. और डाउनलोड होने के बाद मे वीडियो अपने मोबाइल या टैब का डाटा पैक ऑफ करके देखिए."

हालांकि शुरुआती दौर मे यह फीचर केवल चुनिंदा फिल्मों और सीरीज पर ही उपलब्ध होगा. हालांकि अभी भी नेटफ्लिक्स पर कई सारे वीडियो ऑफलाइन डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं. इनमे ऑरेंज इस द न्यू ब्लैक, नर्कोस एंड द क्राउन जैसी सीरीज भी शामिल हैं.

नया फीचर नेटफ्लिक्स के सभी प्लान यानी सभी यूजर के लिए उपलब्ध है. इसके लिए आपको प्लेस्टोर और एंड्रॉयड पर जाकर ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड या अपडेट करना होगा.

वैसे ऑफलाइन फीचर कुछ महीने पहले हॉटस्टार ने लॉन्च किया था जिसकी वजह से कंपनी को अच्छा ख़ासा फायदा भी हुआ है.

Photo: © scyther5 - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.