फेसबुक टाइमलाइन, मैसेंजर पर इंस्टेंट गेम्स लॉन्च

RanuP बुधवार 30 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 112209 बजे

फेसबुक टाइमलाइन, मैसेंजर पर इंस्टेंट गेम्स लॉन्च

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर मैसेंजर और न्यूज फीड पर सीधे गेम खेले जा सकते हैं.

(CCM) — अगर आपको कंप्यूटर गेम खेलना है तो बस फेसबुक मैसेंजर या न्यूजफीड का रुख करिए. वहां सीधे गेम एक्सेस दे दिया गया है. सोशल मीडिया कंपनी ने अपने इंटरफेस मे बड़े बदलाव किया हैं. अब इंस्टेंट गेम्स को आसानी से खेला जा सकेगा.

दुनिया भर मे 100 करोड़ लोग फेसबुक मैसेंजर यूज करते हैं और नए बदलाव के साथ कंपनी इस ऐप को और भी बढ़ावा देना चाहती है. शुरुआती चरण मे यह इंस्टेंट गेम्स दुनिया के 30 देशों मे शुरू किए गए हैं. फिलहाल यूजर के लिए 17 अलग-अलग गेम्स उपलब्ध हैं. इसमें पेस-मैन, स्पेस इन्वेडर, वर्ड्स विद फ्रेंड्स, शफल कैट्स मिनी जैसे गेम शामिल हैं.

फेसबुक ने एक स्टेटमेंट मे कहा कि, "नए फीचर के माध्यम से यूजर को बिना इंस्टाल किए कोई भी गेम खेलने की आजादी मिलेगी." इससे पहले फेसबुक की वजह से फार्मविले जैसे गेम बहुत पॉपुलर हुए थे. पर इसके लिए यूजर को एक अलग पेज पर जाना होता था. वहीं मोबाइल पर अलग से ऐप इंस्टाल करना होता था. यह आपके फोन मे पहले से इंस्टाल मैसेंजर ऐप पर खेला जा सकता है.

यह कांसेप्ट थोड़ा-थोड़ा इंस्टेंट आर्टिकल जैसा है. जो फेसबुक के इंटरफेस मे मे इन्बिल्ट है. बस इसी तरह यह गेम भी इनबिल्ट होगा. फेसबुक का सर्वर ऐसे गेम को बहुत ही सहजता से आपकी टाइमलाइन पर होस्ट करेगा. हालांकि फेसबुक को इन् गेम की वजह से रेवेन्यू मे कोई विशेष फायदा नही होगा. और कंपनी इसके लिए तैयार भी है. इंस्टेंट गेम्स पर यूजर दूसरे दोस्तों को इनवाइट करने के साथ रिजल्ट और स्कोर भी शेयर कर सकते हैं.

Photo: © Alexey Boldin - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.