बिना स्मार्टफोन बुक होगी ऊबर कैब

RanuP मंगलवार 29 नवम्बर, 2016 को अपराह्न 045530 बजे

बिना स्मार्टफोन बुक होगी ऊबर कैब

टैक्सी एग्रीगेटर सर्विस ऊबर ने एक नई सर्विस लांच की है. बिना ऐप के कैब बुक की जा सकेगी.

(CCM) — ओला से टक्कर लेने के लिए टैक्सी एग्रीगेटर सर्विस ऊबर ने डायल एन ऊबर नाम का नया फीचर लांच कर दिया है. इसके माध्यम से बिना ऐप के भी कैब बुक की जा सकेगी.

हालाँकि इससे मिलता-जुलता फीचर ओला ने कुछ सप्ताह पहले ही मैदान में उतार दिया था. डायल एन ऊबर की सहायता से यूजर अपने फोन से बस एक टैप करके ऊबर गो कैब बुक कर सकते हैं. यह पहले फेज में देश के 29 शहरों में शुरू की गई है. इसका मुख्य उद्देश्य उन यूजर को टारगेट करना है जिनके पास स्मार्टफोन नही है. या ऐसे यूजर जो एमरजेंसी में ऐप यूज नही कर पा रहे हैं.

वैसे टेस्ट के लिए यह फीचर कुछ महीनों पहले नागपुर, गुवाहाटी, जोधपुर और कोच्चि में लांच किआ गया था. जहाँ यूजर अपने साथ-साथ किसी अन्य के लिए भी कैब बुक कर सकता था. इन चार शहरों में पायलट स्कीम के सफल होने के बाद अब यह देश में के अन्य शहरों में भी शुरू की गई है.

इसकी सहायता से यूजर को बस अपने फोन के ब्राउजर में जाकर dial.uber.com वेबपेज पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालकर साइन-इन करना होगा. इसके बाद फेयर एस्टिमेट देख कर बस कैब बुक कर दीजिए. इसके बाद कैब का ड्राइवर आपको कॉल करेगा. यात्रा पूरी होने पर आप पेटीएम या कैश पेमेंट कर सकते हैं.

ऊबर ने पिछले एक महीने में कई सारे बदलाव किए हैं. उनमे से इनका ऐप का इंटरफेस सबसे मुख्य है.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.