ओला कैब से मिलेंगे 2,000 रुपए के नए नोट

RanuP सोमवार 28 नवम्बर, 2016 को अपराह्न 091038 बजे

ओला कैब से मिलेंगे 2,000 रुपए के नए नोट

पेट्रोल पम्प के बाद अब सरकारी बैंको ने ओला कैब के जरिए लोगों तक नकदी पहुंचानी शुरू की है.

(CCM) — पेट्रोल पम्प, बिग बाजार के बाद अब ओला कैब के माध्यम से भी आप डेबिट कार्ड स्वाइप करके पैसे निकाल सकते हैं. इसके लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक ने ओला के साथ करार किया है.

देश में नोटबंदी के बाद से लोग पैसे निकालने के लिए परेशान हैं. ऐसे में इन दो सरकारी बैंकों ने ओला के साथ करार करके लोगों को थोड़ी राहत जरूर दी है. इससे पहले देश भर के 3,700 पेट्रोल पम्प पर कैश डिस्पेंसिंग मशीन लगाई जा चुकी हैं. यहां यूजर हर दिन 2,500 रुपए निकाल सकता है.

इसके सफल होने के बाद अब कोलकाता और हैदराबाद शहर से ओला कैब में भी कैश डिस्पेंसिंग मशीन फिट की जा रही है. हालाँकि यह मशीन कुछ चुनिंदा कैब में ही उपलब्ध कराई गई है. अगर यह परीक्षण सफल रहा तो दिल्ली और मुम्बई में भी ओला कैब में कैश डिस्पेंसिंग मशीन लगाई जाएगी. इस मशीन से एक कार्ड की मदद से 2,000 रुपए निकाला जा सकेगा.

ओला के अधिकारी बताते हैं कि इस सर्विस के शुरू होने के बाद यूजर की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. आंध्र प्रदेश में ओला ने आंध्र बैंक के साथ भी करार किया है.

कोलकाता में यह कैब चांदनी चौक, बड़ा बाजार, साल्ट लेक, राशबेहरी आदि इलाकों में कैश उपलब्ध करा रही है.

सरकार ने 8 नवम्बर को सभी पुराने 500 और 1,000 रुपए के नोट बंद कर दिए हैं. और नए नोट पाने के लिए लोगों को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.

Photo: © Ola.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.