व्हाट्सऐप बीटा मे लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग शुरू

RanuP गुरुवार 24 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 114157 बजे

व्हाट्सऐप बीटा मे लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग शुरू

व्हाट्सऐप मे एक नया फीचर आया है जिसके माध्यम से शेयर किए गए वीडियो को डाउनलोड होते वक्त ही स्ट्रीम होता है.

(CCM) — वीडियो कॉल का बड़ा फीचर लॉन्च करने के बाद व्हाट्सऐप ने एक नया फीचर टेस्ट करना शुरू किया है. एंड्रॉयड बीटा वर्जन मे यूजर अब शेयर किए गए वीडियो को डाउनलोड करने के साथ-साथ लाइव स्ट्रीम भी कर सकता है.

अभी तक कोई वीडियो रिसीव होने पर पहले उसको डाउनलोड करना पड़ता है. एक बार पूरा वीडियो डाउनलोड होने के बाद ही उसको प्ले किया जा सकता है. इससे कभी-कभी बेकार के वीडियो भी डाउनलोड हो जाते हैं जिनको बाद मे यूजर डिलीट कर देते हैं. वहीं नए फीचर से यह फायदा होगा कि यदि वीडियो सही नहीं है तो उसको पूरा डाउनलोड करने की आवश्यकता ही नही रहेगी. इस तरह डाटा भी बचेगा.

यही नहीं, अगर कोई जरुरी वीडियो है जिसको जल्द से जल्द देखना है तो आप सीधे उसको प्ले कर सकते हैं. जैसे जैसे वो डाउनलोड होगा प्ले होता रहेगा. पूरा डाउनलोड होने के लिए इंतजार नहीं करना होगा. बीटा प्लेस्टोर पर इस ऐप का वर्जन है v2.16.367. नॉर्मल वर्जन मे जहां डाउनलोड का बटन होता है वहीं पर प्ले का आइकन दिख रहा है बीटा वर्जन मे. प्ले पर क्लिक करते ही वीडियो प्ले होना शुरू हो जाएगा और डाउनलोडिंग बैक्ग्रौन्द मे चलती रहेगी. इस दौरान आप वीडियो की बफरिंग भी देख सकते हैं. यूट्यूब जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा.

अगर आपने प्लेस्टोर बीटा पर रजिस्ट्रेशन कर लिया है तो आप यह वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं. फिलहाल यह तभी चलेगा जब वीडियो भी किसी बीटा टेस्ट वर्जन वाली ऐप से भेजा गया हो. अच्छा फीडबैक मिलने पर अगले साल की पहली तिमाही मे यह नया फीचर लॉन्च किया जाएगा.

Photo: © dennizn - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.