ट्विटर ने अपने सीईओ का अकाउंट ही सस्पेंड किया

RanuP गुरुवार 24 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 111659 बजे

ट्विटर ने अपने सीईओ का अकाउंट ही सस्पेंड किया

ट्विटर ने अपने ही सीईओ जैक दोर्जे का अकाउंट गलती से सस्पेंड कर दिया. बाद मे उनका अकाउंट वापस बहाल किया गया.

(CCM) — ट्विटर आज कल ऐसे सभी अकाउंट को तुरंत बंद कर रहा है जो सोशल मीडिया पर गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं या जिनका अकाउंट फेक है. पर इस अभीयान मे कंपनी ने गलती से अपने सीईओ जैक दोर्जे का अकाउंट ही बंद कर दिया.

बीते मंगलवार की रात मे जब लोगो ने जैक दोर्जे को ट्वीट करना या टैग करने की कोशिश की तो उनका अकाउंट उपलब्ध नहीं था. इसके बाद पता चला कि उनका अकाउंट तो सस्पेंड कर दिया गया. थोड़ी देर बाद स्वयं दोर्जे ने इस बात की जानकारी दी कि उनका अकाउंट "एक आंतरिक गलती" की वजह से सस्पेंड कर दिया था. पर 15 मिनट बाद ही अकाउंट वापस आ चुका था.

दोर्जे ने अंग्रेजी मे लिखा: "Just setting up my twttr...again (account suspension was an internal mistake)." हिंदी मे: "अपना ट्विटर फिर से सेट अप कर रहा हूं....फिर से (अकाउंट सस्पेंशन एक आंतरिक गलती थी)." वैसे किसी भी अकाउंट करने के सारे अधिकार ट्विटर के पास सुरक्षित हैं. एक यूजर केवल अपना अकाउंट डीएक्टिवेट ही कर सकता है.

इस साल अभी तक ट्विटर के लिए समय अच्छा नहीं चल रहा है. कंपनी अपने यूजरबेस बढ़ाने के लिए मद्दोमशक्कत कर रही है. स्टेबिलिटी भी एक बड़ा मुद्दा है कंपनी के लिए. वैसे दोर्जे वही सह-संस्थापक हैं जिनको 2008 मे जबरन कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. अब 2016 मे वापस तो आ गए हैं पर कंपनी के विकास मे अभी तक कोई बड़ा कदम नहीं लिया गया है. बाजार मे भी कंपनी के शेयर 20% तक नीचे हैं.

कुछ सप्ताह यह खबर भी आई थी कि कंपनी किसी ग्राहक की तलाश मे है. हालांकि कि अच्छा क्रेता न मिलने की वजह से अभी भी पूरा मसला अटका हुआ है. कंपनी अगले कुछ महीनो मे 9% स्टाफ भी कम करना चाहती है. इससे पहले ट्विटर ने अपने लूप वीडियो ऐप वाइन को भी बंद करने का फैसला ले लिया है.

Photo: © GokGak - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.