वाई-फाई के लिए लोग सेक्स, शराब और चॉकलेट छोड़ने को तैयार

RanuP मंगलवार 22 नवम्बर, 2016 को अपराह्न 065323 बजे

वाई-फाई के लिए लोग सेक्स, शराब और चॉकलेट छोड़ने को तैयार

दुनिया मे जनता वाई-फाई के लिए इतनी पागल है कि वो इसके लिए चॉकलेट, दारु या सेक्स भी छोड़ सकती है.

(CCM) — खबर विचलित नहीं करेगी. पर सोचने को मजबूर करेगी. दुनिया इंटरनेट के लिए पागल हो रही है. वाई-फाई के लिए जनता अब चॉकलेट, दारु या सेक्स भी छोड़ने को तैयार है. यह खुलासा हुआ है एक सर्वे मे जिसको iPass ने किया है.

इस सर्वे को किया है दुनिया की मशहूर मोबाइल कनेक्टिविटी iPass ने. जिसके लिए 1700 लोगों से उनकी राय पूछी गई. और यह साफ हो गया कि किस प्रकार वाई-फाई आम आदमी की जिंदगी प्रभावित करता है. तकनीकी के मामले मे भारत भी पश्चिमी देशों से बहुत पीछे नहीं और ऐसा संभव है कि अभी से दस साल बाद ऐसा कोई सर्वे भारत मे भी और उसका रिजल्ट चौकाने वाला हो.

इस सर्वे मे 40 प्रतिशत लोगों ने दैनिक काम के लिए वाई-फाई को सबसे ज्यादा जरुरी बताया. वहीं 37 प्रतिशत लोगों ने सेक्स को प्रथम वरीयता दी. मात्र 14 प्रतिशत लोगों के लिए चॉकलेट जरुरी थी. वहीं 9 परसेंट लोगों के लिए प्रतिदिन शराब जरुरी है. इस सर्वे कंपनी की अधिकारी ने बताया कि, "हमारे वाई-फाई इसीलिए जरुरी है कि हाई-स्पीड नेट की वजह से मनोरंजन के सभी साधन ऑनलाइन उपलब्ध होते हैं."

इस सर्वे के 75 प्रतिशत लोगों ने यह भी माना कि वाई-फाई ने उनकी जिंदगी को काफी बेहतर बना दिया है. इस रिपोर्ट को iPass मोबाइल प्रोफेशनल रिपोर्ट 2016 के नाम से मार्केट मे भी उतारा गया है जिसमे कई सारी रोचक बाते निकल कर सामने आई हैं.

वाई-फाई को मोबाइल यूजर बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. उनका मोबाइल डाटा बचता है और यात्रा करते समय या खाली समय बिताने के लिए यह काफी अच्छा साधन साबित हुआ है. 72 प्रतिशत लोगों ने यह बताया कि वो वही होटल बुक करते हैं जिनमे वाई-फाई होता है. इतने प्रतिशत लोगों ने बताया कि वो एयरपोर्ट का वाई-फाई युज करते ही हैं. इस सर्वे उत्तरी अमेरिका और यूरोप के देशों मे किया गया है.

Photo: © Zurijeta - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.