जियो सिम की फ्री होम डिलीवरी शुरू

RanuP सोमवार 21 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 111148 बजे

जियो सिम की फ्री होम डिलीवरी शुरू

इंडिया का सबसे नया मोबाइल नेटवर्क रिलायंस जियो अब अपने सिम कार्ड की होम डिलीवरी शुरू कर चुका है.

(CCM) — एक जमाने मे जिस सिम कार्ड को पाने के लिए यूजर की लाइन लगती थी उस कंपनी ने नए सिम कार्ड की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. यूजर समस्या का सामना ना करना पड़े इसीलिए कंपनी ने नया प्लान लॉन्च किया.

कंपनी के अनुसार ग्राहकों को अब बस इंटरनेट पर एक आवेदन करना होगा जिसके बाद सिम कार्ड की डिलीवरी सीधे घर मे की जाएगी. इसी के साथ उनका फिजिकल वेरिफिकेशन भी हो जाएगा. यूजर को सिम कार्ड लेते वक्त बस ओरिजिनल केवाईसी दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे. यह सुविधा पूरे देश मे विभिन्न चरणों मे शुरू की जाएगी.

कंपनी सिम कार्ड की डिलीवरी को तेज करने के लिए कुरियर कंपनी से भी पार्टनरशिप कर चुकी है ताकि शहरों मे जल्द से जल्द सिम कार्ड दिया जा सके. पहले चरण मे यह प्रोग्राम मुंबई, दिल्ली/एनसीआर, कोलकाता, चेन्नै, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद और अहमदाबाद शामिल हैं.

जियो ग्रुप हाउसिंग सोसायटी को भी एक साथ सिम कार्ड डिलीवर करने की योजना भी शुरू करने वाली है. इससे सोसायटी का इन-चार्ज सीधे सभी फॉर्म पर साइन कराकर कंपनी को वापस कर देगा और एक साथ कई सिम डिलीवर हो जाएंगे.

फिलहाल जियो के सिम के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉयस कॉल की सुविधा दी जा रही है. जो 31 दिसंबर तक मान्य है. हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस सविधा को अगले साल 31 मार्च तक बढ़ा सकती है.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.