क्विज चार्ज 4 लॉन्च: 5 मिनट चार्जिंग मे 5 घंटे चलेगा फोन

RanuP शुक्रवार 18 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 112648 बजे

क्विज चार्ज 4 लॉन्च: 5 मिनट चार्जिंग मे 5 घंटे चलेगा फोन

अब आ गया है एक ऐसा प्रोसेसर जिसने नेक्स्ट जेनरेशन चार्जिंग सिस्टम तैयार कर लिया है.

(CCM) — क्वलकॉम हमेशा कुछ न कुछ नया करता रहता है. अपने प्रोसेसर के लिए कंपनी ने क्विक चार्ज 4 लॉन्च कर दिया है. जिसकी सहायता से किसी भी फोन को मात्र 5 चार्ज करके 5 घंटे चलाया जा सकता है.

तक तकनीकी क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ ही चलेगी. यह प्रोसेसर वैसे अभी मार्केट मे उतारा नहीं गया है. कंपनी के प्लान के अनुसार यह 2017 मे मार्केट मे उतारा जाएगा. हालांकि फोन की परफोरमेंस बैटरी के साइज भी निर्भर करता है. क्वलकॉम ने यह टेस्ट 2,750 mAh की फास्ट चार्ज बैटरी पर किया था जिसका तापमान उस समय 40° सेल्शियस था.

कंपनी क्विक चार्ज 4 को समझाने के लिए क्विक चार्ज 3 का आंकड़ा भी पेश किया है. नया सिस्टम पुराने वाले क्विक चार्ज से 20 प्रतिशत तेज है. नए प्रोसेस से बैटरी भी 5° सेल्शियस ज्यादा ठंडी रहती है जो फोन के लिए अच्छा है.

क्वलकॉम ऐसे फोन को चार्ज करने के लिए एडेप्टर पर भी काम कर रहा है. हो सकता है कि यह USB टाइप-C चार्जर हो या हो सकता है कि एक नई तकनीकी यानी USB पॉवर डिलीवरी (USB-PD) चार्जर भी यूज किया जाए. नई तकनीकी मे बैटरी कम खर्च हो इस पर भी ध्यान दिया गया है. जो आम तौर पर भी फोन लंबी चलने वाली बैटरी लाइफ देगी.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.