ओला पर अभी करें सवारी, पैसे दें अगले सप्ताह

RanuP गुरुवार 17 नवम्बर, 2016 को अपराह्न 022128 बजे

ओला पर अभी करें सवारी, पैसे दें अगले सप्ताह

नोट बैन से लड़ने के लिए ओला कैब ने नई स्कीम लांच की है. अब राइड के कुछ दिन बाद भी पैसे दिए जा सकते हैं.

(CCM) — पिछले कुछ महीनों में ओला ने कई मामलों में ऊबर को पीछे छोड़ दिया है. इन्डियन कैब एग्रीगेटर स्टार्टअप ने 'राइड नाउ, पे लेटर' सुविधा लांच की है. यानी कैब को बुक करिए, राइड करिए और पैसे अगले सप्ताह दीजिए.

मौजूद हालात में कैश निकालने में हो रही मारा-मारी में यह एक सराहनीय कदम बताया जा रहा है. कंपनी ने यह सुविधा उनके रेगुलर और कॉरपोरेट कस्टमर्स के लिए शुरू की है. यह इस प्रकार पहली ऐसी सुविधा जो कैश न होने की समस्या में लोगों के काफी काम आ सकती है.

वैसे ओला ने कुछ महीने पहले ही ओला वालेट भी लांच किआ है. यानी अगर आप चाहे तो क्रेडिट या डेबिट कार्ड से सीधे कुछ पैसे ओला वालेट में भर दें. बाकी सारी पेमेंट सीधे ओला वालेट से करें. पर इस राइड नाउ, पे लेटर सुविधा के लिए ओला ने एक नई क्रेडिट पॉलिसी शुरू की है. हर कॉरपोरेट कंपनी और रेगुलर यूजर को ओला कुछ क्रेडिट अमाउंट देगी जिसका उपयोग वो राइड पूरी करने के लिए कर सकते हैं. एक बार क्रेडिट अमाउंट खत्म होने के बाद आपको वो रकम अदा करनी होगी.

इस रकम को यूजर चाहे तो नेट बैंकिंग या क्रेडिट और डेबिट कर से भी अदा कर सकते हैं. अगर कस्टमर की ट्रांजेक्शन हिस्ट्री अच्छी है ओला उसकी क्रेडिट लिमिट बढ़ा भी सकता है.

फिलहाल कॉरपोरेट कस्टमर की बात करें तो ओला से L&T और IBM जैसे बड़ी कंपनियां जुडी हुई हैं. एक के बाद एक कई बड़ी घोषणा करके ओला ने भारत में अपना यूजरबेस काफी हद तक बढ़ लिया है. कंपनी ने शटल बस के साथ रेंटल कैब और लक्जरी कैब भी शुरू की है जिसका किराया 200 रूपए से शुरू है.

Photo: © Ola.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.