सुपर मारियो गेम मोबाइल पर होगा लॉन्च

RanuP गुरुवार 17 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 112549 बजे

सुपर मारियो गेम मोबाइल पर होगा लॉन्च

वीडियो गेम की दुनिया मे पॉपुलर सुपर मारियो अब बहुत जल्द मोबाइल पर आने वाला है. लॉन्च डेट आ गई है.

(CCM) — 90 के दशक मे भारत समेत दुनिया के कई देशों मे सुपर मारियो सबसे ज्यादा खेले गई वीडियो गेम मे से एक था. अब निन्टेंडो ने इसका मोबाइल वर्जन लॉन्च करने का फैसला लिया है. 15 दिसंबर को इसका iOS वर्जन मार्केट मे आएगा.

इस गेम का नाम है सुपर मारियो रन और यह एक क्लासिक रनिंग गेम है. यूजर को बस अपने मारियो को दौड़ाना है. रस्ते मे आने वाले सभी खतरों से बचने के लिए जंप करना होगा. सहूलियत के लिए स्क्रीन के किसी भी हिस्से पर टैप करके आप मारियो को उछाल सकते हैं.

पुराने वाले क्लासिक मारियो की ही तरह आपको रास्ते मे पड़ने वाली सभी सिक्कों को बटोरते हुए चलना है. कंपनी ने पूरे गेम का डिजाइन वैसा ही रखा है जैसा 1985 मे रिलीज हुए क्लासिक सुपर मारियो गेम का है. यह गेम एप्पल की सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध होगा. एंड्रॉयड यूजर को इसके लिए कुछ इंतजार करना होगा. घोषणा के बाद से ही कंपनी के शेयर मे 5.5 प्रतिशत बढ़त देखने को मिली थी.

कंपनी ने एप्पल यूजर के लिए इस गेम के दो वर्जन लॉन्च किया हैं. फ्री वर्जन मे लिमिटेड स्टेज ही खेले जा सकते हैं वहीं 9.99 डॉलर (लगभग 660 रुपए) वाले वर्जन मे आप तीनो लेवल का अनलिमिटेड एक्सेस कर सकते हैं.

निन्टेंडो ने इस गेम की घोषणा दो महीनों पहले iPhone 7 के लॉन्च के दौरान ही किया था. और इसीलिए सबसे पहले एप्पल वर्जन लॉन्च भी कर दिया है. निन्टेंडो वही कंपनी है जिसने 6 महीने पहले पोकेमान गो गेम लॉन्च करके हर तरफ वाह वाही बटोरी थी.

Photo : © Nintendo.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.