ब्लैकबेरी और नोकिया यूजर को व्हाट्सऐप का तोहफा

RanuP बुधवार 16 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 112116 बजे

ब्लैकबेरी और नोकिया यूजर को व्हाट्सऐप का तोहफा

नोकिया और ब्लैकबेरी यूजर के लिए खुशखबरी. अब मार्च 2017 तक चलता रहेगा व्हाट्सऐप मैसेंजर.

(CCM) — इंस्टेंट मैसेंजर व्हाट्सऐप ने ब्लैकबेरी और नोकिया फोन यूजर के लिए कुशखबरी दी है. पहले 31 दिसंबर को इन दोनों फोन पर व्हाट्सऐप बंद होने वाला था. पर अब यह समय-सीमा अगले साल 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है.

इस से पहले व्हाट्सऐप ने कहा था कि नोकिया और ब्लैकबेरी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उनकी तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया जाएगा और इसी साल 31 दिसंबर को ऐसे सभी डिवाइस पर व्हाट्सऐप चलने बंद होने वाला था. पर अब नई खबर के बाद ऐसे यूजर को कुछ महीनों का वक्त और मिल गया है.

इसी साल 30 जून को अपने सपोर्ट पेज पर व्हाट्सऐप ने लिखा था कि "हम बहुत जल्द कुछ डिवाइस को सपोर्ट करना बंद कर देंगे. इनमे ब्लैकबेरी ऑपरेटिंग सिस्टम, ब्लैकबेरी 10, नोकिया S40, और नकिया सिम्बियन S60 शामिल है."

हालांकि एंड्रॉयड 2.1, एंड्रॉयड 2.2 और विंडोज फोन 7 पर चलने वाले फोन पर व्हाट्सऐप इसी साल 31 दिसंबर से चलना बंद हो जाएगा. यही नहीं, iPhone 3GS या iOS 6 पर चलने वाली डिवाइस पर भी व्हाट्सऐप चलना बंद हो जाएगा.

कंपनी के अनुसार इन् सभी प्लेटफॉर्म पर यूजर को वो सभी सुविधाएं ऑफर नही की जा सकती हैं जो व्हाट्सऐप को विशेष और दूसरी ऐप से अलग बनाती हैं. कंपनी ने लिखा है कि व्हाट्सऐप की सभी सुविधाएं यूज करने के लिए "एंड्रॉयड 2.3 या उससे नया, विंडोज फोन 8 या उससे नया, और iPhone के iOS 7 या उससे नए फोन को यूज करना होगा."

Photo : © Svetlana Dikhtyareva - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.