नोटबंदी का फायदा: जीरो डाउनपेमेंट पर मोबाइल खरीदो

RanuP सोमवार 14 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 111841 बजे

नोटबंदी का फायदा: जीरो डाउनपेमेंट पर मोबाइल खरीदो

देश्भर मे हर जगह नोटबंदी की वजह से समस्या हो रही है. पर अगर आप मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो यह अच्छा समय है.

(CCM) — देशभर मे नोटबंदी की वजह से समस्या है. पर इसकी वजह से कुछ अच्छा भी हो रहा है. कई सारी कंपनियां अब बिना डाउनपेमेंट के ही मोबाइल एवं अन्य डिवाइस बेच रही हैं. देशभर मे 400 से ज्यादा स्टोर ऐसे सुविधा दे रहे हैं.

देश मे 500 और 1,000 रुपए के नोट बंद होने के बाद आम जनता जो बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर मे भी पिछले सप्ताह की बिक्री अचानक से गिर गई. इसीलिए इस समस्या से निकलने के लिए देशभर मे 400 से ज्यादा मोबाइल रिटेल्स स्टोर ने जीरो डाउनपेमेंट यानी बिना एक भी रुपए कैश खर्च किए मोबाइल खरीदने की सुविधा शुरू कर दी है.

बैंगलोर की कई मोबाइल बेचने वाली रीटेल कंपनियों एवं दुकानों ने शनिवार सुबह से ही ग्राहकों को जीरो डाउन पेमेंट पर मोबाइल बेचने ऑफर शुरू कर दिया था. इस स्कीम के तहत यूजर बिना कुछ कैश दिए फोन ले जा सकते हैं और बाकी की रकम 12 महीने की आसान किश्तों मे अदा कर सकते हैं. और पैसा सीधे अकाउंट या क्रेडिट कार्ड से कटेगा.

मौजूदा तरीके मे रिटेलर कुछ पैसा कैश देने के बाद ही बाकी की रकम को मासिक किश्तों मे बदला जाता है था. पर सरकार द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बाद यह नई स्कीम लॉन्च की गई है. इस पूरे प्रोसेस मे कुछ ब्याज या प्रोसेसिंग फीस भी ली जाती थी. पर नई स्कीम मे कुछ स्टोर बिना ब्याज की किश्तें दे रहे हैं.

Photo : © MobileStore.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.