सैमसंग का बीच से फोल्ड होने वाला फोन

RanuP शुक्रवार 11 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 113154 बजे

सैमसंग का बीच से फोल्ड होने वाला फोन

सैमसंग ऐसे फोन पर काम कर रहा है जो बीच से फोल्ड किया जा सकता है. पर इसकी रिलीज डेट की कोई खबर नही है.

(CCM) — भारत मे सबसे ज्यादा फोन बेचने वाली कंपन सैमसंग एक नए फोन पर काम कर रह है. बीच से फोल्ड होने वाला फोन. और इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा होगा. एक रिपोर्ट के अनुसार उसका प्रोटोटाइप पेश कर दिया गया है.

फ्लिप. स्लाइडर, 180 डिग्री टर्न. कई तरह के फोन आ चुके हैं. अब फोल्ड होने वाला फोन आएगा. सैमसंग का यह नया फोन एंड्रॉयड पर ही चलेगा. पर शायद इसमें सैमसंग की स्किन अलग से इंस्टाल की जाए. वैसे नोट7 वाले हादसे की वजह से कंपनी ने अगले सभी फोन का लॉन्च थोड़ा टाल दिया है. वजह है ज्यादा रिसर्च और बेहतर प्रोडक्ट देना.

यह फोन कैसा होगा इस पर सवाल उठ रहे हैं. पहले पेटेंट की फोटो के हिसाब से तो यह फुल टच स्क्रीन फोन है. फिर बीच से फोल्ड कैसे होगा? हिंज कैसे लगाए जाएंगे? प्रोटोटाइप मे फोन को मुड़ते हुए भी दिखाया गया है. फिर बड़ा सवाल. फोल्ड होने के बाद फोन इतना मोटा हो जाएगा तो यह जेब मे कैसे आएगा? वैसे यह लॉन्च ही इसी लिए किया जा रहा है ताकि लोग बड़ी स्क्रीन का फोन बिना टेंशन यूज कर सके. यह फोल्ड होकर जेब मे आ जाएगा.

वैसे कंपनी ने पिछले साल मार्च मे ही भनक दे दी थी कि उनके इंजीनियर एक ऐसे लंबे दिखने वाले फोन पर काम कर रहे हैं जो बीच से फोल्ड किए जा सकेंगे. इस प्रोजेक्ट का कोडनेम था प्रोजेक्ट वैली. वैसे कंपनी ने सबसे पहले कर्व डिस्प्ले वाले फोन लॉन्च करके यह साबित कर दिया था कि फोल्डेबल डिस्प्ले लगाना भी कोई बड़ा मुद्दा नही है.

वहीं खबर है कि शाओमी भी ऐसे ही एक फोन पर काम कर रही है, देखना होगा कि कौन बाजी मरता है.

Photo : © Samsung.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.