एयर प्यूरीफायर की बिक्री 400% बढ़ी

RanuP गुरुवार 10 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 010432 बजे

एयर प्यूरीफायर की बिक्री 400% बढ़ी

पिछले सप्ताह देश की राजधानी और आस पास के इलाकों मे सबसे ज्यादा कुछ बिका है तो वो है एयर प्यूरीफायर.

(CCM) — एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली और एनसीआर के इलाकों मे एयर प्यूरीफायर की बिक्री 400% बढ़ी है. रिपोर्ट साफ बताती है कि आम जनता किस चीज से परेशान है. यह रिपोर्ट होमपंच नाम की ऑनलाइन शॉपिंग ने पेश की है.

पिछले दिनों दिल्ली और आस-पास के इलाकों मे प्रदुषण इतना बढ़ गया कि बच्चों का स्कूल बंद कराने की नौबत आ गई. बुजुर्गों को बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकलने की डॉक्टरी सलाह दी है. मास्क की कीमत आसमान छूने लगी. हवा मे PM2.5 कणों की संख्या इतना बढ़ गई कि इस हवा मे सांस लेना 40 सिगरेट पीने जितना हानिकारक हो गया. ऐसे मे हर कोई मार्केट मे एयर प्यूरीफायर ही खरीदने मे व्यस्त था.

होमपंच की रिपोर्ट के अनुसार पिछले सप्ताह जनता ने शॉपिंग साइट पर जाकर प्यूरीफायर के बारे मे रिसर्च की. उसको एक्सप्लोर किया और खरीदा भी. इस मामले मे बताते हुए होमपंच के सीईओ सचिन गोयल ने बताया कि, "एयर प्यूरीफायर की सेल मे उछाल आना लाजमी है. हमने अपने सभी स्टोर और ब्रांड को बता दिया है. ताकि ऑर्डर को समय पर पूरा किया जा सके."

वैसे पिछले सप्ताह की आई एक रिपोर्ट मे नई दिल्ली को दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों मे नंबर 1 बताया गया था. जाहिर सी बात है इन् सभी कारकों की वजह राजधानी मे एयर प्यूरीफायर की सेल अचानक से बढ़ गई. ग्रीन ट्रिब्यूनल ने भी सरकार को चेताया और शीघ्र समाधान खोजने को कहा. वैसे इस वक्त एयर प्यूरीफायर खरीदने के लिए अमेजन, फ्लिप्कार्ट और स्नैपडील पर भी डिस्काउंट और डील चल रही है.

Photo: © Dipak Shelare - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.