फेसबुक पर मिलेंगी नौकरियां

RanuP बुधवार 9 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 112348 बजे

फेसबुक पर मिलेंगी नौकरियां

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के माध्यम से अब बहुत जल्द नौकरीयां भी मिलेंगी. फीचर का शुरू.

(CCM) — स्नैपचैट से लड़ने के बाद फेसबुक अब लिंक्डइन से लड़ने को तैयार है.मार्क जकरबर्ग ने एक नया फीचर टेस्ट करना शुरू किया है जिसके माध्यम से यूजर को जॉब पोस्ट करने और एप्लाई करने के लिए एक प्लेटफॉर्म दिया जाएगा.

एम्प्लॉयर को फेसबुक पर पेज बनाने पर एक ऐसा प्लेटफॉर्म भी दिया जाएगा जहां वो कंपनी का नाम, सैलरी और एप्लाई करने के लिए "एप्लाई नाउ" का ऑप्शन भी देगा. यह फीचर लिंक्डइन पर भी उपलब्ध है जहां यूजर नौकरी की जानकारी लेने के बाद एप्लाई करते हैं.

फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया कि, "अक्सर लोग फेसबुक पर छोटी स्तर की नौकरियों के लिए पोस्ट डालते हैं. और उनको सफलता भी मिलती है. हम इसी के लिए एक टेस्ट कर रहे हैं." फेसबुक के माध्यम से लोगों को नौकरियां मिली हैं. भारत जैसे देश मे यूजर के फेसबुक पर ज्यादा फ्रेंड होते हैं. लिंक्डइन पर कम.

फेसबुक इसके लिए कई प्रकार के ऑप्शन एवं टैब की टेस्टिंग कर रहा है. इसकी सहायता से एडमिनिस्ट्रेटर सीधे अपने पेज पर जॉब पोस्ट कर सकेंगे. वैसे आम तौर पर लिंक्डइन ऐसी साइट है जिस पर यूजर जॉब सर्च करते हैं. पर दुनिया की सबसे पॉपुलर और ज्यादा एक्टिव यूजर वाली सोशल मीडिया साइट ने भी इस क्षेत्र मे कूद कर एक बड़ा कदम उठा लिया है.

Photo: © Twin Design - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.