सेल्फी बनाओ शानदार माइक्रोसाफ्ट के इस ऐप से

RanuP सोमवार 7 नवम्बर, 2016 को अपराह्न 091238 बजे

सेल्फी बनाओ शानदार माइक्रोसाफ्ट के इस ऐप से

अब एक ऐसा ऐप आ गया है जिसके माध्यम से आप अपनी सेल्फी को और खूबसूरत बना सकते हैं.

(CCM) — सेल्फी. एक ऐसा शब्द जिसने पिछले दो साल में सबसे ज्यादा प्रसिद्वि कमाई है. इसी सेल्फी को और सुन्दर दिखाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉयड फोन के लिए एक नया एप लांच कर दिया है. ख़ास बात यह है की यह फ्रंट कैमरा के साथ ही चलने लगता है.

वैसा यह ऐप एक साल पहले ही एप्पल फोन के यूजर के लिए लांच किया गया था. अब अच्छे रिस्पॉन्स के बाद यह एंड्रॉयड यूजर के लिए उतारा गया है. वैसे भारत में 85 प्रतिशत लोग एंड्रॉयड पर चलने वाला फोन ही यूज करते हैं. यानी तकनीकी रूप से यह एप भारत में अब आया है.

ऐप में कई सारे स्पेशल फ़िल्टर हैं. यानी आप किस थीम सेल्फी में अच्छे लग रहे हैं इसकी जानकारी रियल टाइम में मिल जाती है. कंपनी के दावों के अनुसार इस ऐप से किसी भी सेल्फी को मैकेनिकली बेहतर बनाया जाता है. यह कलर बैलेंस, ह्यू, शार्पनेस आदि स्वयं ही एडजस्ट कर लेता है ताकि फोटो अच्छी दिखे. यूजर को अगर किसी रंग विशेष से कोई लगाव है तो 12 फ़िल्टर में से एक का चयन कर सकते हैं.

कंपनी ने प्लेस्टोर पर इसके बारे में बताते हुए लिखा है की "फोटो को तुरंत ही पहचान जाता है यह ऐप. सब्जेक्ट की उम्र, स्किन कलर और टोन आदि की पहचान करने में सक्षम है यह ऐप. और यह सब होता है बस एक क्लिक पर. मात्र कुछ सेकेण्ड में एक औसत फोटो को शानदार फोटो में बदला जा सकता है."

वैसे इसी नाम से एक ऑनलाइन साइट भी उपलब्ध है जिस पर फोटो की बेसिक एडिटिंग हो जाती है. पर उस साइट पर उतने फीचर एवं फिल्टर नहीं हैं जितने ऐप में हैं.

Photo: © Samot - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.