ऐसा स्मार्टफोन जो सिखाने से सब कुछ सीखेगा

RanuP शनिवार 5 नवम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 114122 बजे

ऐसा स्मार्टफोन जो सिखाने से सब कुछ सीखेगा

एक ऐसा फोन जो सिखाने से सीखेगा. आप उसके मालिक नहीं टीचर बन सकते हैं. हुआवे ने नया फोन लॉन्च किया है.

(CCM) — चीनी कंपनी हुआवे ने एक नया फोन Mate 9 लॉन्च किया है जिसमे आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) को एक नए स्तर पर ले जाया गया है. इस फ्लैगशिप फोन की बैटरी भी अच्छी है और यह एप्पल और सैमसंग से कॉम्पीट करेगा.

हुआवे ने बहुत दिनों बाद ऐसा फ्लैगशिप लॉन्च किया है जो मोबाइल मार्केट के टॉप लीडर सैमसंग और एप्पल से लड़ने को तैयार है. Mate 9 फोन की कीमत 27,000 रुपए के आस पास रखी गई है. इस फोन की युएसपी इसका AI जो उसके यूजर कि सभी आदतों को धीमे-धीमे एडोप्ट करता है. यानी अगर शाम को अगर यूजर कोई विशेष ऐप ही प्रयोग करता है तो मेन्यू मे वो अपने आप फ्रंट मे आ जाएगी. यह फीचर एप्पल के iPhone मे भी उपलब्ध नहीं है.

कंपनी ने फोन को सैमसंग के फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट7 को बंद करने के तीन सप्ताह बाद लॉन्च किया है. जाहिर सी बात है कि कम कीमत मे सैमसंग के यूजर को एक अच्छा ऑप्शन देने की कोशिश भी की गई है.

वैसे गूगल ने भी पिछले महीने ही अपना पिक्सल स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसमे कंपनी असिस्टेंट फीचर को और मजबूत बनाया गया है. वैसे Mate 9 मे 5.9-इंच की स्क्रीन, डायरेक्शनल माइक्रोफोन, नॉयस कैंसलेशन एवं बेहतर यूजर इंटरफेस दिया गया है. इसको बैटरी को 90 मिनट मे फुल चार्ज हो जाती है और इंटरनेट, वीडो कॉल आदि हैवी यूसेज के साथ भी लगभग 2 दिन चल जाती है.

Photo: © Ivan Garcia - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.