iPhone 7 के लिए इस आदमी ने नाम बदल लिया

RanuP - 1 नवम्बर, 2016 - अपराह्न 08:21 IST बजे

iPhone 7 के लिए इस आदमी ने नाम बदल लिया

iPhone का क्रेज और फैन पूरी दुनिया मे हर जगह हैं. अब यूक्रेन के एक आदमी ने iPhone पाने के लिए अपना नाम ही बदल लिया.

(CCM) — iPhone 7 लॉन्च होने के बाद से ही हर जगह इस फोन को खरीदने के लिए एक अलग उत्साह है. यूक्रेन मे भी फोन लॉन्च हुआ. पर एक रिटेल स्टोर ने प्रतियोगिता आयोजित की. कहा कि जो लोग अपना नाम iPhone रख लेंगे उन्हें इनाम मिलेगा.

प्रतीयोगिता की बात देश मे आग की तरह फ़ैल गई. और आगे जो हुआ वो काफी चौकाने वाला था. एक व्यक्ति ने कानूनी रुप से अपना नाम हमेशा के लिए बदल लिया. नाय नाम रखा iPhone सिम. यूक्रेन की भाषा मे सिम का अर्थ है 7. जो व्यक्ति यह नाम रखेगा उसको iPhone 7 फ्री मिलना था. बस इस व्यक्ति को भी 850 डॉलर यानी 56,100 रुपए की कीमत वाला यह फोन फ्री मे मिल गया.

इस 20 वर्षीय युवक का नाम है ओलेक्जेंडर तुरिन. इस प्रमोशनल ऑफर के तहत यूक्रेन मे ऐसे 5 लोगों को iPhone का लेटेस्ट वर्जन फ्री मे मिलेगा. खबरों के अनुसार, तुरिन के अलावा किसी और ने अपना नाम नहीं बदला. परिवार वाले सकते मे हैं. घरवाले बहुत दिनों बाद नया नाम एक्सेप्ट कर पाए. तुरिन ने बताया कि वो अब इसी नाम के साथ जिंदगी बिताने को तैयार भी हैं. ऐसा संभव है कि बच्चे होने के बाद तुरिन अपना नाम वापस बदल लें.

वैसे एक दिन पहले ही खबर आई है कि चीन की एक महिला ने अपने 20 बॉयफ्रेंड से एक-एक iPhone 7 गिफ्ट लिया. और अब उसने ये फोन बेचकर नया घर खरीद लिया.

Photo: © Apple.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.