फेसबुक मे आ गया स्नैपचैट का मुख्य फीचर

RanuP सोमवार 31 अक्टूबर, 2016 को अपराह्न 022454 बजे

फेसबुक मे आ गया स्नैपचैट का मुख्य फीचर

स्नैपचैट से लड़ने के लिए फेसबुक सभी सार्थक कोशिश करने मे लगा है और इसीलिए स्नैपचैट जैसे फोटो इफेक्ट की टेस्टिंग शुरू हुई है.

(CCM) — मार्क जकरबर्ग बहुत कोशिशों के बावजूद स्नैपचैट नहीं खरीद पाए. अब स्नैपचैट को पीटने के लिए कोशिशें शुरू की गई हैं. इसीलिए सोशल मीडिया साइट अपने कैमरा फीचर मे स्नैपचैट जैसे फिल्टर जोड़ने जा रही है.

वैसे इस फीचर के बारे मे हम कई दिनों से सुन रहे थे. अब यह खबर आई है कि फेसबुक ने अपने मोबाइल ऐप मे स्नैपचैट जैसे फिल्टर टेस्ट करना शुरू कर दिया है. खास बात यह भी है कि इस फीचर से बनाए गए वीडियो एवं क्लीक की है तस्वीर मात्र कुछ घंटों बाद अपने आप गायब भी हो जाएंगे. मतलब एकदम स्नैपचैट स्टाइल मे ही. इस फीचर को सबसे पहले आयरलैंड के यूजर टेस्ट करेंगे. और अच्छा फीडबैक मिलने के बाद दुनिया के अन्य देशों मे भी यह फीचर उपलब्ध कराया जाएगा.

एक रिपोर्ट के अनुसार इसमें स्नैपचैट जैसा मास्क फीचर भी है यानी आपकी शकल पर आप किसी अन्य की शकल को मास्क की तरह लगा सकते हैं, वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं एवं फोटो भी खींच सकते हैं. इस फीचर मे मे जियोफिल्टर, प्रिज्मा फिल्टर एवं कुछ और शानदार फीचर होंगे. इस फीचर को चलन मे लाने के लिए कंपनी ने न्यूजफीड के बाएँ तरफ ही कैमरा आइकन को लगाने का फैसला लिया है. बस एक स्वाइप से ही आपको दोस्तों के फोटो एवं वीडियो दिखने लगेगा.

फेसबुक ने इसी महीने मे स्नैपचैट स्टोरी जैस फीचर मैसेंजर डे की शुरुआत कर दी है जो बहुत जल्द दुनिया के सभी यूजर के पास उपलब्ध कराया जाएगा.

Photo: © Alexey Boldin - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.