अब घर बैठे पाइए रिलायंस जियो सिम

RanuP सोमवार 31 अक्टूबर, 2016 को अपराह्न 013120 बजे

अब घर बैठे पाइए रिलायंस जियो सिम

रिलायंस जियो कर्मचारी अब आपके घर आकर कंपनी का सिम कार्ड देंगे. वो भी 15 मिनट के अंदर एक्टिवेट करके.

(CCM) — रिलायंस जियो सिम कार्ड लेना चाहते हैं पर भीड़-भाड़, लाइन मे लगने वाले पंगों से परेशान हैं? कंपनी ने नई स्कीम शुरू की है. इसके तहत बस आपको वेबसाइट पर जानकारी देनी है. बाकी काम कंपनी करेगी.

यूजर को रिलायंस जियो की वेबसाईट पर जाकर अपना नाम, पता और कीवाईसी जानकारी भरनी होगी. इसके बाद कंपनी के अधिकारी आपके घर पहुचेंगे. ध्यान रहे कि आपके पास 4G एक्टिव फोन होना ही चाहिए. बिना उसके कोई सिम नहीं मिल सकता. इसी समय आपको अपने आधार कार्ड की ओरिजिनल प्रति भी दिखानी पड़ेगी. डॉक्युमेंट चेक करने के बाद कंपनी के प्रतिनिधि आपके फिंगरप्रिंट के निशान लेंगे और आपको सिम कार्ड दे देंगे.

फोनराडार की एक रिपोर्ट के अनुसार मात्र 15 मिनट मे ही सिम कार्ड चालू हो जाएगा. इसके बाद आप अनलिमिटेड कॉल एवं इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सुविधा सबसे पहले मुंबई मे शुरू की गई है. और अगले कुछ सप्ताह मे ही दिल्ली-एनसीआर, पुणे, अहमदाबाद समेत अन्य बड़े शहरों मे शुरू की जाएगी.

वैसे खबरों के अनुसार जियो अपना अनलिमिटेड कॉल और डाटा प्लान अगले साल मार्च तक बढ़ा सकता है. यानी जो यूजर अगले एक महीने मे भी कंपनी से जुड़ते हैं उनको कुछ और महीनों के लिए फ्री इंटरनेट और कॉल का इस्तेमाल करने का फायदा मिलेगा.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.