सीसीएम ने इंडोनेशियाई भाषा में साइट शुरू की

CCM International बुधवार 26 अक्टूबर, 2016 को अपराह्न 070156 बजे

सीसीएम ने इंडोनेशियाई भाषा में साइट शुरू की

फ्रांस की अव्वल टेक साइट CommentÇaMarche.net ने सीसीएम इंडोनेशिया के रूप में अपनी 10वीं साइट लांच कर दी.

इंडोनेशियाई भाषा में पढ़ें

(CCM) — फ्रांस की नंबर 1 हाई-टेक साइट CommentÇaMarche.net (CCM.net) ने एक नई भाषाई साइट शुरू कर दी है. यह है इंडोनेशियन भाषा की हाई-टेक साइट — CCM इंडोनेशिया.

इस से पहले कंपनी फ्रांसीसी और अंग्रेजी के अलावा स्पैनिश, जर्मन, पुर्तगाली, पोलिश, इतालवी, डच एवं हिंदी भाषा में हाई-टेक साइट लांच कर चुकी है. खास बात यह है की सीसीएम इंडोनेशिया एशिया में ऐसी दूसरी और दक्षिण-पूर्व एशिया में पहली अंतर्राष्ट्रीय साइट बन चुकी है.

पिछले साल सितंबर महीने में ही सीसीएम ने भारत के यूजर के लिए अपनी हिंदी साइट लांच की थी जो देश में अपनी तरह की पहली ऐसी साइट है.

सीसीएम इंडोनेशिया पर टेक न्यूज के डेली डोज के साथ तकनीकी मुद्दों से जुड़े सवाल-जवाब के लिए एक फोरम भी होगा. ऐसा प्लेटफॉर्म जहां यूजर टेक से जुडी अपनी समस्या सामने रख सकते हैं. इसके अलावा नए सॉफ्टवेटर और ऐप का जेनुइन डाउनलोड लिंक भी उपलब्ध कराया जाएगा.

सीसीएम इंडोनेशिया पेरिस और इंडोनेशिया के संपादकों द्वारा विकसित की गई है. खास बात यह भी है की इस साइट को सीसीएम की इंटरनेशनल नेटवर्क से भी जुड़ा कंटेंट मिलेगा. यह साइट मोबाइल, टैब और डेस्कटॉप के लिए डिजाइन की गई और सभी डिवाइस में शानदार चलेगी.

CommentÇaMarche.net (फ्रेंच शब्द "ये कैसे काम करता है?") को 1999 जेफ फ्रांसवा पिलाऊ ने शुरू किआ था. अब यह फ्रांस के प्रतिष्टित फिगारो ग्रुप का हिस्सा बन चुका है. सीसीएम ग्रुप की साइटें हाई-टेक, हेल्थ और लीगल समस्याओं से जुड़े मुद्दों पर कंटेंट देती हैं.

सीसीएम 3.1 करोड़ विजिटर के (जून 2016 का आंकड़ा) साथ फ्रांस की नंबर 1 हाई-टेक कंटेंट देने वाली कंपनी बन चुकी है. ग्रुप विदेशी भाषा की साइटें भी सम्पादित करता है. इसमें जर्नल दे फेम भी है जो फ्रांसीसी के अलावा, पुर्तगाली, इतालवी एवं अरबी भाषा में उपस्थित है. सीसीएम की हेल्थ साइट भी अंग्रेजी, पुर्तगाली, जर्मन एवं इतालवी भाषा में उपस्थित है. ग्रुप का हेडक्वार्टर पेरिस में है और यह संस्थान दुनिया के 40 देशों में मौजूदगी रखता है.

Image: © trubavin - Shutterstock.com
सीसीएम इंडोनेशिया पर जाएं: http://id.ccm.net.
सीसीएम इंडोनेशिया को फेसबुक पर लाइक करें: सीसीएम इंडोनेशिया.
सीसीएम इंडोनेशिया को ट्विटर पर फॉलो करें: सीसीएम इंडोनेशिया.