सैमसंग का फोल्डेबल स्क्रीन वाला फोन लॉन्च टला

RanuP रविवार 23 अक्टूबर, 2016 को अपराह्न 044333 बजे

सैमसंग का फोल्डेबल स्क्रीन वाला फोन लॉन्च टला

पिछले कुछ महीनों मे सैमसंग को अपने नोट7 फोन की वजह से काफी फजीहत झेलनी पड़ी. करोड़ों का नुकसान अलग से हुआ.

(CCM) —सैमसंग के अच्छे दिन अभी आते हुए नहीं दिख रहे हैं. कंपनी ने नोट7 के शिपमेंट को पूरी तरह बंद करने के बाद अपने अगले फोल्डेबल फोन के लॉन्च को टाल दिया है. फ्लैगशिप फोन की बैटरी खराब होने के बाद सैमसंग रिसर्च मे कुछ समय लगाएगा.

साल के पहली छमाही मे कंपनी ने अच्छा काम किया पर दूसरी छमाही मे सैमसंग गैलेक्सी नोट7 की बैटरी मे खराबी के बाद काफी नुकसान हुआ. कंपनी शेयर मार्केट पर भी धड़ाम हुई है. नुकसान अलग से हुआ है. अब कंपनी ने यह भी निर्णय लिया है कि वो एक साल मे केवल एक फ्लैगशिप फोन लॉन्च करेंगे. इससे कंपनी को एक ही प्रोडक्ट पर रिसर्च करने का ज्यादा समय मिलेगा और नोट7 जैसी गलती दोबरा नहीं होगी. खास बात यह है कि कंपनी को अभी तक गैलेक्सी नोट7 की बैटरी मे धमाके के पीछे कोई कारण समझ नही आ पाया है.

अब इसी डर की वजह से सैमसंग अपने फोल्डेबल फोन को लॉन्च करने से पहले उस पर पूरी रिसर्च करना चाहती है. क्यूंकि सैमसंग अब अगले साल तक कोई फोन लॉन्च नहीं करेगा. ऐसा संभव है कि फोल्डेबल OLED स्क्रीन वाला फोन अगले साल मार्च से जून के बीच लॉन्च किया जा सकता है. यानी भारत आते-आते अगला साल आधा बीत जाएगा.

वहीं गैलेक्सी S8 पर भी पूरा काम चल रहा है. और उसका प्रोडक्शन भी ट्रैक पर ही है. दक्षिण कोरियाई अखबार की खबर के अनुसार यह फोन अगले साल फरवरी मे लॉन्च हो सकता है.

Photo: © Zeynep Demir - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.