ओला और ऊबर के किराए मे 100% इजाफा

RanuP बुधवार 19 अक्टूबर, 2016 को अपराह्न 124319 बजे

ओला और ऊबर के किराए मे 100% इजाफा

ओला और ऊबर ने दिवाली से बस कुछ दिन पहले ही अपना किराया 100 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है.

(CCM) — टैक्सी एग्रीगेटर सर्विस ओला और ऊबर ने दिल्ली, मुंबई समेत आधा दर्जन शहरों मे अपनी कैब का किराया 100 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. यह बढोत्तरी सबसे सस्ती कैब यानी ओला माइक्रो, ओला मिनी एवं ऊबर गो के किराए पर किया गया है.

कंपनी ने इस बढोत्तरी को वाजिब बताते हुए कहा है कि यह शुरूआती 20 किलोमीटर की यात्रा के लिए नहीं है. पर अगर यात्री 20 किलोमीटर से ऊपर की यात्रा करता है तो उसको पिछले किराए का दोगुना यानी, ओला माइक्रो से चलने पर 12 रुपए प्रति किलोमीटर का किराया देना होगा. बेस फेयर मे कोई बदलाव नही किया गया है. वह 40 रुपए ही रहेगा.

ऊबर ने भी ऊबर गो के लिए 20 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा पर अपना किराया 6 रुपए से बढाकर 12 रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया है. पुणे मे 15 किलोमीटर से ऊपर जाते ही ऊबर गो का किराया 15 रुपए प्रति किलोमीटर हो जाएगा. वाइजैग मे 15 किलोमीटर से ऊपर जाते ही किराया 12 रुपए एवं कोलकाता मे 10 किलोमीटर से ऊपर जाते ही किराया 12 रुपए प्रति किलोमीटर हो जाएगा.

इसी प्रकार ने ओला ने भी चेन्नै, हैदराबाद , कोलकाता एवं अहमदाबाद मे किराया बढ़ा कर 12 रुपए प्रतिकिलोमीटर कर दिया है. किराया बढ़ने से मेरु कैब को वापस मार्केट मे आने का मौका मिल जाएगा.

Photo: © Chaukkas.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.