ऑनलाइन करें दीपावली की पूजा

RanuP मंगलवार 18 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 103739 बजे

ऑनलाइन करें दीपावली की पूजा

दिवाली पर घर से दूर हैं पर लक्ष्मी पूजा करनी नहीं आती है? ऐसे स्थिति से निपटने के लिए बहुत शानदार ऑप्शन आ गए हैं.

(CCM) — कहते हैं कि लक्ष्मी मां का आशीर्वाद पाने के लिए दिवाली की शाम उनकी पूजा की जाती है. पर अगर आप घर से दूर हैं या आपको पूजा करनी नही आती है तो क्या करेंगे? ऐसे मे आप ऑनलाइन प्रसाद या ई-पूजा नाम के स्टार्टअप सर्विस का फायदा ले सकते हैं.

ऑनलाइन प्रसाद नाम की डिजिटल कंपनी दिवाली पूजा के लिए एक लाइव स्ट्रीमिंग भी करवा रही है. पिछले दो साल से यह स्ट्रीमिंग फ्री-ऑफ-कॉस्ट थी. पर इस साल से इसके लिए 500 रुपए की वन टाइम कीमत अदा करनी होगी. यही नहीं, भारत के किसी भी फेमस मंदिर मे अगर पूजा करनी है तो उसके लिए भी आप ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं. ऑनलाइन प्रसाद का प्रतिनिधि आपके लिए प्रसाद चढ़ा कर आएगा. साथ मे आपको मिलेगी उस प्रसाद चढ़ाने की फोटो. आपको मंदिर का प्रसाद, भगवान का पोस्टर एवं एक पूजा किट मिलेगी.

इस स्टार्टअप की लिस्ट मे फिलहाल तो 40 मंदिरों की लिस्ट है. जिसमे आप जाकर एक साथ 5-10 मंदिरों मे प्रसाद चढ़ाने की बुकिंग करा सकते हैं. औसतन लोग 5,000 रुपए अदा करके 11 मंदिरों मे प्रसाद चढ़ाने वाला पैकेज बुक करा रहे हैं.

वहीं ई-पूजा पर आप तीन प्रकार के हवन बुक करा सकते हैं. पर इसके लिए आपको 11,000 रुपए अदा करने होंगे. कीमत अदा करने के बाद सारा का ये स्टार्टअप वाले कर देंगे. अगर आप हवन की जगह पर नहीं हैं तो यूजर को इसका पूरा वीडियो भेजा जाएगा. यह हवन एक्सक्लूसिव तौर पर यूजर के लिए कराया जाता है.

Photo: © HinduPujaOnline.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.