नोट7 के साथ यात्रा करने पर जुर्माना और जेल

RanuP सोमवार 17 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 111847 बजे

नोट7 के साथ यात्रा करने पर जुर्माना और जेल

फ्लाईट पर अगर आप सैमसंग नोट7 स्मार्टफोन लेकर बैठ गए तो फोन तो जब्त होगा ही, साथ मे पड़ेगा जुर्माना.

(CCM) — सैमसंग के बाद अब इसके स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट7 के यूजर के भी बुरे दिन शुरू हो गए हैं. अमेरिकी विमानन विभाग फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने एक अधिकारिक विज्ञप्ति जारी करके सैमसंग नोट7 के खिलाफ नए प्रतिबंध लगा दिए हैं.

नए नियम 15 अक्‍टूबर की रात 12 बजे से लागू भी हो चुके हैं. यानी अगर आप भारत से अमेरिका जा रहे हैं तो ध्यान रहे कि प्लेन बोर्ड करने से पहले ही अपना नोट7 स्मार्टफोन किसी रिश्तेदार को देकर ही फ्लाईट पर बैठें.
FAA ने इससे पैसेंजर्स को फ्लाइट के दौरान नोट7 को बंद रखने की गाइडलाइन दी थी. एक रिपोर्ट के अनुसार बंद सैमसंग नोट7 भी सुरक्षा के लिहाज से सही नही है. इसीलिए FAA ने अब इस फोन पर ब्लैंकेट बैन लगा दिया है.

FAA ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है, "हमने एयरलाइंस से इस बारे में अपने पैसेंजर्स को खबर करने को कहा है. गैलेक्‍सी नोट7 के मालिकों को अपने कैरियर और रिटेल स्‍टोर से संपर्क कर यूएस नोट7 रिफंड एंड एक्‍चेंजस प्रोग्राम में हिस्‍सा लेना चाहिए. यह प्रतिबंध कुछ पैसेंजर्स को परेशान करेगा. पर एयरक्राफ्ट पर सवार लोगों की सुरक्षा बेहद जरूरी है."

नियम का उल्‍लंघन करने वालों पर जुर्माने के साथ आपराधिक मामला भी चलाया जाएगा. एयरलाइंस स्‍टाफ आपको नोट7 के साथ फ्लाईट पर चढ़ने नहीं देगा.

Photo: © Samsung.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.