कॉर्पोरेट कर्मचारियों के लिए नया फेसबुक

RanuP गुरुवार 13 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 112726 बजे

कॉर्पोरेट कर्मचारियों के लिए नया फेसबुक

भारतीय कंपनियों की अच्छी प्रतिक्रिया के बाद फेसबुक ने अपने वर्कप्लेस ऐप को अब सबके लिए उपलब्ध करा दिया है.

(CCM) — सोशल मीडिया कंपनी ने कॉरपोरेट कंपनियों में काम करने वालों के लिए एक अलग तरह के फेसबुक को लॉन्च कर दिया है. इसके माध्यम से कंपनियों के कर्मचारी एक दूसरे की एक्टिविटी को शेयर कर सकते हैं.

इस नए प्रोडक्ट के माध्यम से दिल्ली में बैठा कर्मचारी लंदन में बैठे अपने कुलीग से बात कर सकता है, प्रजेंटेशन शेयर कर सकता है एवं ऑनलाइन एक कॉमन एक्टिविटी में हिस्सा ले सकता है. प्रजन्टेशन शेयर कर सकते हैं. दरअसल इस फीचर को कंपनी ने पहले फेसबुक एट वर्क नाम से लॉन्च किया था. शुरुआत में यह यस बैंक, स्टारबक्स, ऑक्सफेम जैसी 1000 कंपनियों को यूज करने के लिए दिया गया. अब अच्छी प्रतिक्रिया के बाद सोशल मीडिया कंपनी ने इसको बड़े लेवल पर लॉन्च कर दिया है.

लोगों ने इसको यूज करते हुए लगभग एक लाख ग्रुप बनाए. वो भी इंडिया, अमेरिका, नॉर्वे, ब्रिटेन और फ्रांस में. अब प्रोजेक्ट को और आगे बढ़ाने के लिए फेसबुक ने इसकी कीमत भी कम ही रखी है जो कंपनी से हर महीने प्रति एक्टिव यूजर ली जाएगी. इस टैरिफ के अनुसार पहले 1,000 एक्टिव यूजर के लिए कंपनी 3 डॉलर प्रति यूजर देना होगा. इसके बाद 10,000 एक्टिव यूजर तक कंपनी 2 डॉलर प्रति महीना देना होगा. वहीं 10,000 से ऊपर एक्टिव यूजर होने पर यह रेट कम होकर 1 डॉलर प्रति महीना हो जाएगा.

फेसबुक अब इसको और ज्यादा अपडेटेड करने के लिए न्यूजफीड, ट्रेंडिंग पोस्ट एवं ग्रुप चैट जैसे फीचर भी जोड़ेगा. इसकी सहायता से कर्मचारी एक दूसरे से किसी चैट कर सकेंगे. यही नहीं. भविष्य में मल्टी कंपनी ग्रुप भी शुरू किए जाएंगे. जिसक माध्यम से एक कंपनी से दूसरी कंपनी के कर्मचारी अधिकारिक संवाद स्थापित कर पाएंगे. यह बहुत ही सहज होगा.

फेसबुक ने बताया कि कंपनियों को वर्कप्लेस यूज करने के अपने मौजूदा सिस्टम में कोई बड़ा बदलाव नही करना होगा. यह उन्ही कंप्यूटर सिस्टम पर आसानी से चलेगा.

Photo: © Alexey Boldin - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.