नोकिया फोन बुलेटप्रूफ है: जान बचा ली

RanuP सोमवार 10 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 094044 बजे

नोकिया फोन बुलेटप्रूफ है: जान बचा ली

चमत्कार होता है. नोकिया फोन ने एक व्यक्ति की जान बचा लिया. फोन ने इंसान के लिए बन्दुक की गोली झेल ली.

(CCM) — दुनिया में चमत्कार होते रहे हैं. इस बार अफगानिस्तान में हुआ है. एक इंसान की जान लेने के लिए किसी ने उस पर गोली चला दी. पर गोली और इंसान के बीच आ गया नोकिया फोन. जेब में रखे इस फोन ने गोली झेल ली. इंसान की जान बच गई.

शओमी और एप्पल के फोन को लोग बड़े नाजों से रखते हैं. लीएको फोन के गिरते ही उसकी स्क्रीन चकनाचूर हो जाती है. पर इस नोकिया फोन ने वो चमत्कार किया जो शायद ही किसी ने सोचा होगा. अगर फोटो पर यकीन किया जाय तो इस फोन के पीछे की तरफ से गोली लगती है. पर स्क्रीन तोड़ कर इंसान के शरीर को नहीं छू पाती है. पर हां, इस पूरी घटना के दौरान फोन की हालत खराब हो गई. फोन अब शायद दोबारा नहीं चल पाएगा. पर जान बचे तो लाखों पाए.

वैसे कुछ सालों पहले नोकिया भारत के सबसे प्रचलित मोबाइल ब्रांड में से एक था. वक्त बदला. एंड्रॉयड ने मार्केट जीत ली. नोकिया कंपनी बिक गई. ब्रांड भी पिछड़ गया.

कंपनी के जनरल मैनेजर पीटर स्किलमैन ने ट्विटर पर इस घटना की जानकारी दी. साथ में एक फोटो भी शेयर की को पूरी कहानी बयां करती है. हालांकि जिस इंसान की जान बची उसका नाम या जानकारी अभी तक स्पष्ट नही है.

स्किलमैन ने ट्वीट पर लिखा, "बीते जमाने में चलने वाले इस नोकिया फोन ने सुदूर अफगानिस्तान में एक आदमी की जिंदगी बचा ली. गोली धंसी हुई है....." बस अब यही फोटो वायरल हो रही है.

Photo: © 360b – Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.