बिना बॉस को पता लगे ढूंढिए नौकरी

RanuP शुक्रवार 7 अक्टूबर, 2016 को अपराह्न 061407 बजे

बिना बॉस को पता लगे ढूंढिए नौकरी

मतलब ऐसा हो जाए की आप खुल्ले आम नौकरी भी देखें और आपके बॉस को पता भी न चले.

(CCM) — प्रोफेशनल लोगों की सोशल मीडिया साइट लिंक्डइन ने एक नया फीचर लांच किआ है. इसमें यूजर नौकरी देख सकते हैं बिना बॉस को भनक लगे. खास बात है की लिंक्डइन का एल्गोरिदम स्वयं आपकी सीवी आगे बढ़ाएगा.

कंपनी ने बताया की वह एक नया फीचर लाने वाले हैं. इसका नाम होगा ओपन कैंडिडेट. यह टैब ऑन करते ही कंपनियों के एचआर को यह जानकारी मिलेगी की आप उसकी नौकरी में इंटरेस्टेड हैं. और इस बात की जानकारी लिंक्डइन पर ही उपस्थित आपके बॉस तक नहीं पंहुचेगी.

हालांकि यह उन एचआर या रिक्रूटर को दिखेगी जिसने लिंक्डइन की प्रीमियम सर्विस ली हो. यूजर जैसे ही अपना प्रेफरेंस टैब ऑन करेंगे, यूजर का नाम नौकरी देने वाले की टैब में दिखने लगेगा. वैसे आपको यह बता दें की रिक्रूटमेंट की दुनिया में लिंक्डइन एक बड़ा नाम है. भारत समेत दुनिया के बड़े देशों में एचआर और प्राइवेट कंसल्टेंसी इसी के भरोसे बड़ी-बड़ी हायरिंग करती हैं.

इस बड़े कदम के साथ कंपनी उन कैंडिडेट को भी मदद करेगी जो बहुत सीरियसली जॉब सर्च नहीं करते हैं. सबसे अच्छी बात यह है की आपका वर्तमान बॉस आपकी जॉब हंटिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं लगा पाएगा. इससे आपके ऊपर कोई नैतिक दबाव भी नहीं बनेगा.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.