व्हाट्सऐप पर अब भेजिए चलती हुई तस्वीरें

RanuP गुरुवार 6 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 113920 बजे

व्हाट्सऐप पर अब भेजिए चलती हुई तस्वीरें

व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड यूजर के लिए एनिमेटेड GIF भेजने एवं बनाने के फीचर लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — इंस्टेंट मैसेंजर व्हाट्सऐप ने मानों टारगेट बना लिया है कि कंपनी हर महीने कुछ नया लॉन्च करेगी. अब व्हाट्सऐप ने नया फीचर लॉन्च किया है. यूजर फोन से ही एनिमेटेड GIF यानी चलने वाली तस्वीत बनाकर सेंड कर सकेंगे.

यूजर कई सारी तस्वीरों को मिलकर या किसी वीडियो को 6 सेकेण्ड के टाइमबैंड में कम्प्रेस करके एनिमेटेड GIF बना सकते हैं. इसको आसानी से भेजा एवं रिसीव किया जा सकता है. फिलहाल यह सुविधा कंपनी ने एंड्रॉयड के बीटा टेस्टिंग वर्जन के लिए लॉन्च किया गया है. व्हाट्सऐप का सर्वर इन GIF को MP4 में कन्वर्ट कर देता है. जिससे आपका मोबाइल इसको एक वीडियो की तरह ही प्रोसेस करता है. इसी वजह से यह डाटा की खपत भी कम होती है. और आसानी से सेंड एवं रिसीव भी की जा सकती है. रिसीव होने के बाद यह WhatsApp Animated GIFs नाम के एक फोल्डर में सेव हो जाता है.

ऐप में ही एक इनबिल्ट GIF एडिटर भी लगाया गया है. जिसमे इसको क्रॉप एवं रीसाइज किया जाता है.

बीटा वर्जन की वजह से यह आम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है. अगर आप इसको डाउनलोड करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर बीटा पर साइन इन करके इसको डाउनलोड करें. इसके अलावा आप इसको APK मिरर साइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि एक्सपर्ट हमेशा गूगल प्ले स्टोर के ऑप्शन को बेहतर मानते हैं. कंपनी ने अभी कुछ सप्ताह पहले ही स्नैपचैट जैसा स्टोरी फीचर लॉन्च किया है जिसमे कैमरा में कई सारे टूल दिए गए हैं.

Photo: © dennizn - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.